अगर आपका Youtube वीडियो चलता है स्लो तो, इस प्रकार करें Fix

अगर आपका Youtube वीडियो चलता है स्लो तो, इस प्रकार करें Fix

कई स्मार्टफोन्स यूजर्स के लिए YouTube को वीडियो स्ट्रीमिंग के मामले में बेस्ट ऐप कही जा सकती है. YouTube ही ऐसी ऐप है जहां हमें एजुकेशन से लेकर फन और म्यूजिक वीडियोज सभी कंटेंट मिलता है. हालांकि, कई बार ऐसा होता है की Youtube पर वीडियो देखते समय वो रुक-रुक के चलती है. इंटरनेट कनेक्शन स्टेबल होने के बावजूद कभी-कभी वीडियो एरर कनेक्शन दिखता है और वीडियो लोड होने में काफी समय लगता है. इस परेशानी से दो तरीकों से आसानी से निपटा जा सकता है.

iPhone 11 Pro स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Youtube वीडियो बफरिंग से बचने के लिए नेटवर्क एरर इशू, वीडियो क्वालिटी बदलने से लेकर Cache क्लियर करने पर काम किया जा सकता है. सबसे पहले जानते हैं Cache कैसे क्लियर करें.  अपने फोन, डेस्कटॉप या टैबलेट पर क्रोम ब्राउजर ओपन करें. थ्री लाइन विकल्प मेनू पर टैप करें. फोन पर हिस्ट्री पर टैप करें. इसके बाद क्लियर ब्राउजिंग डाटा पर क्लिक करें. डेस्कटॉप पर, मोर टूल्स पर क्लिक करें और सेलर ब्राउजिंग डाटा पर जाएं. एंड्रॉइड, मैक और पीसी यूजर्स डाटा डिलीट करने के लिए टाइम रेंज का इस्तेमाल कर सकते हैं. कूकीज और साईट डाटा और Cached इमेजेज और फाइल्स के विकल्प का चयन करें. इसके बाद क्लियर डाटा पर टैप किया जा सकता है.

iPhone 11 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, फ्रंट कैमरे में मिली ये नई सुविधा

इस परेशानी से Youtube वीडियो की क्वालिटी को बदलकर बचा जा सकता है. Youtube वीडियो की क्वालिटी बदलने के लिए गियर आइकन पर टैप करें. यह आपको स्क्रीन के बॉटम राइट कार्नर पर या टॉप राइट कार्नर पर मिलेगा. वीडियो फास्ट लोड हो, इसके लिए आप लोअर रिजोल्यूशन में वीडियो को स्विच कर सकते हैं. यह फीचर डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध है. जो की हर उपयोगकर्ता के लिए सुविधाजनक बात है.

आज Honda Activa 125 BS-VI होगा पेश, जानिए अन्य फीचर

भारत में आज Samsung Galaxy A50s हो सकता लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

आज Realme 5 Pro फिर से सेल में होगा उपलब्ध, ये है अन्य फीचर