आज Honda Activa 125 BS-VI होगा पेश, जानिए अन्य फीचर
आज Honda Activa 125 BS-VI होगा पेश, जानिए अन्य फीचर
Share:

भारत में आज होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया अपना पहला BSVI टू-व्हीलर लॉन्च करने जा रही है और ये भारत स्टेज VI (BS-VI) उत्सर्जन मानकों के अनुरूप होगा, जो कि 1 अप्रैल 2020 से लागू होने जा रहा है. नई होंडा एक्टिवा 125 को कंपनी ने अपडेट किया है और इसमें फ्यूल-इंजेक्टेड 124 cc इंजन दे रही है, जो कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगी. हालांकि, होंडा एक्टिवा 125 BS-VI का डाइमेंशन मौजूदा मॉडल जैसा ही समान देखने को मिलेगा. कंपनी इसमें कुछ कॉस्मैटिक बदलाव करने वाली है.

भारत में Asus का ये लैपटॉप हुआ लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

अगर बात करें नए होंडा एक्टिवा BS-VI की डिजाइन की तो इसके फ्रंट एप्रॉन और साइड पैनल्स में क्रोम का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा कंपनी इसमें नई LED हेडलाइट, पॉजिशन लैंप्स और एक नया डिजाइन किया गया टेललाइट दे रही है. इसके अलावा नई होंडा एक्टिवा 125 में एक नए पार्ट एनालॉग, पार्ट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल भी दिया जाएगा जो इसके फीचर्स की लंबी लिस्ट में होगा. इसके अलावा इसमें एवरेज फ्यूल कन्जप्शन और डिस्टेंस रीडिंग्स भी मिलेगी.

Pokemon Masters के सभी यूजर्स है फैंस, मात्र 4 दिन मे जुड़े इतने प्लेयर्स

इस बार फ्यूल फिलर कैप एक्सटर्नल नई होंडा एक्टिवा 125 में दिया जाएगा और इसमें मल्टी-फंक्शन इग्निशन Key का इस्तेमाल किया जागए जो कि रिमोट फीचर के साथ है. इसी रिमोट फीचर से सीट को भी खोल सकते हैं. इंस्ट्रूमेंट पैनल की बात करें तो इसमें फीचर के तौर पर साइड इंडीकेटर और एक इंजन इनहिबिटर भी दिया जाएगा जो कि राइडर को संकेत देगा कि स्कूटर का साइड स्टैंड लगा है.

आज नया iPhone 11 होगा लॉन्च, ग्राहकों के लिए फोन में होगा नया आपरेटिंग सिस्टम

अगर बात करें इंजन और परफॉर्मेंस की तो कंपनी इसमें 124cc का फ्यूल-इंजेक्शन इंजन देगी और साथ ही इसमें हल्के इंटरनल कम्पोनेंट्स भी दिए जाएंगे, जो कि मौजूदा मॉडल से कम फ्रिक्शन के साथ हो सकता है. इसके अलावा नई एक्टिवा 125 पहले के मुकाबले ज्यादा रिफाइनमेंट के साथ आएगी. मौजूदा मॉडल के मुकाबले ये 10 फीसद ज्यादा माइलेज दे सकती है.होंडा एक्टिवा 125 एक फ्यूल-इंजेक्शन टेक्नोलॉजी, BS-VI और नए फीचर्स के साथ आएगा इसलिए इसकी अनुमानित कीमत 68,000 रुपये एक्स शोरूम दिल्ली मानी जा रही है.

आज Realme 5 Pro फिर से सेल में होगा उपलब्ध, ये है अन्य फीचर

iPhone 11 Pro स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

iPhone 11 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, फ्रंट कैमरे में मिली ये नई सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -