विदेशी हथियारों समेत युवक गिरफ्तार
विदेशी हथियारों समेत युवक गिरफ्तार
Share:

यूपी एसटीएफ ने अलीगढ़ में छापा मारकर सपा के एक पूर्व विधायक को विदेशी हथियार सहित पकड़ा है. एसटीएफ को सूचना मिली थी कि विदेशों से तस्करी कर के लाए जा रहे हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं. यह कार्रवाई इसी सूचना के तहत हुई है. एसटीएफ के एसपी राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली कि विदेशों से तस्करी करके अवैध हथियार भारत में बेचे जा रहे हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने अलीगढ़ के क्वारसी थाना क्षेत्र में रहने वाले ठाकुर राकेश सिंह के घर पर छापा मारा.

वहां से एसटीएफ को एक ब्राजील निर्मित 9 एमएम की पिस्तौल और 16 कारतूस मिले. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार राकेश सिंह ने बताया कि उन्होंने यह पिस्तौल एक हथियार तस्कर से खरीदी थी. राकेश सिंह अलीगढ़ के छर्रा विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक रह चुके हैं. वह पूर्व में समाजवादी पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार पूर्व विधायक से गहनता से पूछताछ की जा रही है. उनसे मिली जानकारी के आधार पर कुछ और लोगों की गिरफ्तारी संभव है. पूर्व विधायक के ऊपर पहले भी कुछ मुकदमे दर्ज हैं.

बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक राकेश सिंह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी हैं. उनको पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया. उन्हें यहां से जेल ले जाने की पुलिस तैयारी कर रही है. इससे पहले दीनदयाल अस्पताल में उनका मेडिकल जांच कराया गया है. राकेश सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है. उनके उपर दर्ज कई मामलों की जांच अभी भी चल रही है. विधायक रहते हुए उन्होंने पुलिस लाइंस में हंगामा कर दिया था. 2016 में वे पुलिस लाइंस अपने गनर को बदलवाने के लिए गए थे. तब आरआई से उनका विवाद हो गया था.

इतने बच्चें हुए गायब, किसी को कोई जानकारी नहीं

हिमाचल प्रदेश: 3 साल की मासूम की मासूमियत हुई तार-तार

बिजली के खम्बे पर लटकी लाश, कई सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -