नौकरी को लेकर एक सर्वे में युवाओं के बारे में हुआ बड़ा खुलासा...
नौकरी को लेकर एक सर्वे में युवाओं के बारे में हुआ बड़ा खुलासा...
Share:

ऐसा माना जाता है की आज का युवा सिर्फ एक अच्छी नौकरी, सुंदर बीवी और ऐश की जिंदगी जीने की लिए अच्छी सैलरी चाहता है. लेकिन जिस तरह से समय में बदलाव आ रहा है वैसे ही युवा पीढ़ी की सोंच में भी बदलाव आने लगा है. अब युवाओं के लिए नौकरी मतलब सिर्फ घर चलाना नहीं, एक जुनून भी है. कंपनियों के कामकाज और कर्मचारियों पर रीसर्च करने वाली कंपनी मैनपावरग्रुप साल्यूशंस ने इस बात का खुलासा किया है.

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार कैरियर और नौकरी बदलने के फैसले से जुड़ी प्रेरणा बाजार की स्थिति से खासी जुड़ी होती है जबकि रोजगार की तलाश से जुड़े व्यवहार और तरजीह आम तौर पर उम्र से जुड़े होते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, धन का महत्व तो है लेकिन आज के उम्मीदवार दैनिक जीवन के साथ काम के जुड़ाव में भी रुचि रखते हैं. उनके लिए काम सिर्फ धन कमाने की ऐसी मशीन नहीं है जो सेवानिवृत्ति के बाद उन्हें अच्छा जीवन मुहैया कराए.

भौगोलिक क्षेत्र के लिहाज से फर्क के संबंध में रिपोर्ट में कहा गया कि चीन में नौकरी की तलाश करने वाले कंपनी की प्रतिष्ठा पर ध्यान देते हैं जबकि मैक्सिको में उद्योग को बहुत कम महत्व देते हैं. दोनों सोशल मीडिया का उपयोग करते हुये विकसित बाजारों के बजाए अपने संभावित कार्य क्षेत्रों की तलाश करते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -