क्या आपका स्मार्टफोन का टच काम नहीं कर रहा तो इन स्टेप्स को फॉलो करे !
क्या आपका स्मार्टफोन का टच काम नहीं कर रहा तो इन स्टेप्स को फॉलो करे !
Share:

आजकल स्मार्टफोन बेहद जरुरी होने के साथ एक बड़ा शौक भी हो गया है. लोगो की बात करे या फिर युवा वर्ग की तो वो अपना ज्यादा से ज्यादा वक़्त स्मार्टफोन पर ही बिताते है. इसके अलावा जब आपका टच कभी बंद हो जाता है तो आप सर्विस सेंटर जाने के बारे में सोचते है. लेकिन आपको बता दे कि यह प्रॉब्लम आप खुद भी कुछ स्टेप फॉलो करके सीख सकते है. आपको हमारे द्वारा टच स्क्रीन के समाधान के बारे में जानकारी दे रहे है. 
* स्क्रीन की जांच करे
जब आपको टच काम नहीं करे तो सबसे पहले आप अपनी स्क्रीन का निरीक्षण भी कर ले. स्क्रीन कही टूटू हुई तो नहीं है. इसके बाद अगर स्मार्टफोन की स्क्रीन ठीक है. तो उस पर लगा स्क्रीन प्रोटेक्टर कवर को निकल दे. इसके अलावा कोई स्क्रीन सेंसर स्टिकर लगा है तो उसे भी निकल दे.
* डिवाइस को रिस्टार्ट करे. 
टच स्क्रीन काम नहीं कर रहा है तो पहले स्टेप्स को फॉलो करने के बाद दूसरे स्टेप्स में आपको अपने स्मार्टफोन को रिस्टार्ट करना होगा. जिससे स्मार्टफोन की टच काम करने लग जायेगा. कभी कभी वाइरस या स्टोरेज की वजह से भी स्मार्टफोन हैंग हो जाता है तो हम यह सोचते है की स्क्रीन काम नहीं कर रही. जबकि इसके पीछे कारण कुछ ओर है तो फक्ट्री रिस्टार्ट कर सकते है. 
* एप्लीकेशन के कारण हो सकती है समस्या. 
कभी कभी आपका टच अनवांटेड एप्लीकेशन के चलते काम नहीं करता. जिसके लिए आपको चाहिए की अपने स्मार्टफोन को सेफ मोड में जाकर बूट कर सकते है. 
* डेवलपर विकल्प को बंद करे 
कभी-कभी डिवाइस में  डेवलपर विकल्प के ऑन होने के कारण भी टच स्क्रीन को लेकर समस्या आती है. इसके लिए यूजर को चाहिए की अपने डिवाइस से डेवलपर के ऑप्शन को ऑन से ऑफ कर लीजिये. कभी इसके ऑन होने से भी इस तरह से टच में प्रॉब्लम आती है. डिवाइस के सेटिंग ऑप्शन में जाये.  वह सिस्टम सर्च ऑप्शन दिखाई दे.उसके बाद डेवलपर ऑप्शन पर टेप करे. जिसके बाद आपको ऑन या ऑफ करने के ऑप्शन दिखाई देंगे. आपको ऑफ के ऑप्शन पर टेप करना होगा. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

चार्ज करते समय स्मार्टफोन हो रहा हो गर्म, तो ऐसे कर सकते हो कम

Panasonic लेकर आयेगी फिर से मिडरेंज स्मार्टफोन

LENOVO भारत में बंद करने जा रही है, अपने इन स्मार्टफोन को

इन Smartphone पर आप पा सकते हो, 20000 रुपए तक का कैशबैक

Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Moto C Plus स्मार्टफोन, इस तारीख को होने वाला है लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -