एक रात में आपकी दुनिया बदल सकती हैं यह तीन चीज़ें
एक रात में आपकी दुनिया बदल सकती हैं यह तीन चीज़ें
Share:

हम सभी ने अक्सर ही इस बात के बारे में सुना है कि अगर पारस मणि मिल जाए तो हर मुश्किल काम आसान हो सकता है. इसी के साथ हम सभी ने कई दिव्य शक्तियों के बारे में भी सुना है. जैसे रामायण और महाभारत जैसे धार्मिक ग्रंथों और कई किताबों में ऐसी कहानियां थी जिनमें पारस मणि, संजीवनी बूटी जैसी चीजों के बारे में बताया गया. यह सभी दिव्य शक्तियों में शामिल हैं और इन्हे पाने के बाद सब कुछ आसान हो सकता है. वैसे पहले के समय में यह सब होता था लेकिन अब इन सभी में कोई सत्यता नहीं मानी जाती है. कहते हैं कि अगर ये शक्तियां किसी को मिल जाए तो रातोंरात उसकी किस्मत बदल सकती है. तो आइए आज हम बताते हैं उन ख़ास वस्तुओं के बारे में जो आपको मिल जाएं तो आपकी किस्मत बदल सकती है.


संजीवनी बूटी- कहते हैं कि संजीवनी बूटी बहुत ही शक्तिशाली है. आप सभी ने इसके बारे में रामायण में पढ़ा होगा. जहां भगवान राम के श्री राम के भाई लक्ष्मण के बेहोश हो जाने के बाद हनुमान जी ये बूटी हिमालय की पहाड़ियों से लाए थे. ऐसे में यही वह बूटी थी जिसके कारण लक्ष्मण की जान बच पाई थी.


पारस मणि- आप सभी ने ऐसी कई कहानियां सुनी होगी जो पारस मणि के बारे में बताती हैं. किसी भी लोहे की चीज को छुने से वो सोने की बंद हो जाती है यह पारस मणि का खले था. कई ग्रंथों में पारस मणि का उल्लेख मिलता है. ऐसे में कहा जाता है कि पारस मणि हिमायल के आस- पास पाई जाती है और यह मिल जाए तो किस्मत बदल सकती है.


सोमरस- यह भी बहुत ख़ास है. सोमरस का उल्लेख ऋग्वेद में मिलता है और कहते हैं कि सोमरस एक ऐसी चीज है, जो संजीवनी के जैसा ही होता है यह एक पेय पदार्थ है जिसके पीने के बाद व्यक्ति अमर हो जाता है साथ ही हमेश जवान रहता है.

कल रातोंरात अमीर बनने वाले हैं तीन राशि के लोग, बप्पा दे जाएंगे धन

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

इन रंगों से चमक जाएगा आपका भविष्य, जानिए कौन-सा है आपका लकी रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -