खतरे में है आपका फेसबुक अकाउंट, होगा भारी नुकसान
खतरे में है आपका फेसबुक अकाउंट, होगा भारी नुकसान
Share:

सोशल मीडिया के इस जमाने में अधिकांश लोग सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं. यदि आपने भी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपना खाता बनाया हुआ है तो हमारे पास आपके लिए एक आवश्यक सूचना है. फेसबुक उपयोगकर्ताओं के अकाउंट्स पर एक नए वायरस का संकट है जिसे बीते कुछ वक़्त में कई अकाउंट्स को हैक किया है. फेसबुक के साथ-साथ गूगल के खातों पर भी इस वायरस का संकट बना हुआ है. आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं..

वही चेक पॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार एक नया मैलवेयर, इलेक्ट्रॉन बॉट (Electron Bot) सामने आया है, जो सोशल मीडिया के खातों पर बुरा प्रभाव डाल रहा है. इस रिपोर्ट के अनुसार ये वायरस उपयोगकर्ताओं के गूगल एवं फेसबुक अकाउंट्स पर हमला कर रहा है तथा अब तक 5 हजार से अधिक खातों को ये वायरस अपना शिकार बना चुका है.

वही यदि आप सोच रहे हैं कि ये वायरस किस प्रकार से आपके अकाउंट्स पर अटैक करेगा तो हम आपको बता दें कि ये बेहद सरलता से, दूसरे ऐप्स के माध्यम से आपके अकाउंट्स की एक्सेस पा लेता है. सामने आए मामलों में इस वायरस ने Temple Run तथा Subway Surfers जैसे गेम ऐप्स लो सहायता से उपयोगकर्ताओं के स्मार्टफोन्स और फिर उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स का एक्सेस प्राप्त किया. यूजर्स के मोबाइल में इन गेम ऐप्स को देखा गया मगर आपको बता दें कि ये वास्तव में गेम्स के ऐप्स नहीं थे. दरअसल ये सिर्फ ऐप्स के क्लोन्स थे, जिनको माध्यम बनाकर हैकर्स ने उपयोगकर्ताओं के अकाउंट्स पर इस इलेक्ट्रॉन बॉट से अटैक किया.

एक बार फिर जिओ और एयरटेल ने पेश किए अपने नए प्लान

5000mAh बैटरी और भी कई शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ सैमसंग का ये फ़ोन

मार्च माह में इस दिन लॉन्च किया जा सकता है Realme GT 2, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -