सोशल मीडिया पर अच्छी छवि दिलाएगी सस्ता लोन
सोशल मीडिया पर अच्छी छवि दिलाएगी सस्ता लोन
Share:

नई दिल्ली : यह सभी जानते हैं कि अच्छे व्यवहार और अच्छे आचरण से समाज में व्यक्ति की अच्छी छवि बनती है, लेकिन कभी सोचा नहीं था कि सोशल मीडिया में आपका यही व्यवहार आपको सस्ता लोन दिलाने में भी मदद करेगा, वहीँ सोशल मीडिया पर आपके गलत व्यवहार से आप बैंक के लोन से वंचित भी हो सकते हैं.

बता दें कि आजकल कुछ नई लोन देने वाली कंपनियां जैसे इंस्टापैसा, गोपेसेंस, फेयरसेंट, कैशकेयर और वोट फॉर कैश किसी ग्राहक को लोन उपलब्ध कराने से पहले ग्राहक के आर्थिंक अतीत की छानबीन के दौरान वेतन पर्ची और बैंक विवरण के अलावा सोशल मीडिया पर उनका व्यवहार कैसा है, यह भी देखती हैंऔर इसीको आधार बनाकर ये कंपनिया लोन देने या न देने का फैसला लेती हैं. सोशल मीडिया पर ग्राहक के व्यवहार के आधार पर ब्याज दर भी निर्धारित करती है और ग्राहक के व्यक्तित्व के आंकड़े तय करती है.

इस बारे में कैश-ई के संस्थापक वी रमन कुमारने बताया कि किसी ग्राहक को लोन उपलब्ध कराने से पहले उसकी पृष्भूमि की जांच के दौरान सोशल मीडिया का सहारा लिया जाता है. सोशल मीडिया से व्यक्ति के चरित्र का काफी पता लगाया जा सकता है. जैसे ट्विटर पर व्यक्ति का व्यवहार कैसा है. इसके अलावा वकील, फ्री लांसर और अन्य कई लोग जिन्हें वेतन नहीं मिलता उनकी पृष्ठभूमि जांचने में सोशल मीडिया से खास मदद मिलती है.

फेसबुक ने नकारा था 24 अरब करोड़...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -