पानी पीने पर युवक को चलती ट्रैन के बाहर लटकाया और बेल्ट...?

Mar 29 2016 10:46 AM

इटारसी : नौकरी के लिए अपने गृहनगर से मुंबई वापस जा रहे एक युवक को अन्य युवकों ने ट्रेन की खिड़की से लटका दिया। युवक के साथ मारपीट की गई और फिर इसे करीब 4 घंटे तक ट्रेन के बाहर उल्टा लटका दिया गया। इस युवक का कसूर केवल इतना था कि उसने किसी व्यक्ति की बोतल से केवल दो घूंट पानी पी लिया था। घटना 25 मार्च की है। वीडियो में पीड़ित खिड़की के बाहर पंजों से बंधा नजर आ रहा है। ट्रेन जहां-जहां रुकी आरोपी नीचे उतरकर उसे पीटते रहे।

दरअसल यह युवक पाटलीपुत्र लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन के एस-2 कोच में सवार होकर जा रहा था कि रास्ते में इटारसी रेलवे स्टेशन के पहले यह घटना हुई। पानी पीने से नाराज लड़कों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी और विक्टिम को बाहर खिड़की से लटका दिया। इस दौरान ट्रेन की स्पीड करीब 100 किमी प्रति घंटा थी। रात में करीब चार घंटे तक लड़का इसी तरह बाहर लटका रहा। इस ट्रेन का जबलपुर के बाद सीधे भुसावल में स्टॉपेज है, जबकि इटारसी में हॉल्ट है। जब रेलवे और जीआरपी को जानकारी लगी तो वे वारदात को लेकर हरकत में आ गए।

आरोपियों को लेकर जानकारी मिली है कि वे पटना के हैं और परीक्षा देने के लिए जा रहे थे। इस मामले में जीआरपी ने युवक सुमित की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर लिया। हालांकि पहले उन्होंने मामले को हल्का समझ लिया और यूं ही रफा-दफा कर दिया। जीआरपी ने विक्की, रवि प्रसाद और बलराम प्रसाद पर मारपीट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।