‘मांस खाओ और नमाज़ पढ़ो’, 'लव जिहाद' का ये मामला सुनकर काँप जाएंगे आप
‘मांस खाओ और नमाज़ पढ़ो’, 'लव जिहाद' का ये मामला सुनकर काँप जाएंगे आप
Share:

शाजापुर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर में भोपाल की रहने वाली एक लड़की लव जिहाद (Love Jehad) का शिकार हो गई है। लड़की ने शेख ज़ाहिद नाम के शख्स पर स्वयं को पंडित बताकर शादी का झाँसा देने और बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पीड़िता के अनुसार, गर्भवती होने पर जाहिद उसे मुस्लिम बनने के लिए दबाव देने लगा। बुधवार (26 अक्टूबर 2022) को पीड़िता ने पुलिस में इसकी शिकायत पुलिस में दी। पुलिस ने FIR दर्ज करके अपराधी जाहिद को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि इसी मामले में वांटेड उसके भाई साजिद की तलाश कर रही है। हिन्दू संगठनों ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की माँग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना शाजापुर जिले के शुजालपुर थाना इलाके की है। पीड़िता ने थाने में दी गई शिकायत में बताया है कि उसकी पहली शादी घरवालों की अनुमति से हुई थी, जो घरेलू कलह से अधिक दिन नहीं चल पाई। पीड़िता ने अपनी जीविका चलाने के लिए एयरटेल कम्पनी में नौकरी कर ली। पीड़िता के एक रिश्तेदार भोपाल के करौंद क्षेत्र में रहते थे। वहाँ लड़की अक्सर आती-जाती रहती थी। आरोप है कि करौंद में ही लड़की की मुलाकात जाहिद से हुई थी, जो पहली बार लड़की से गामा नाम से मिला था। अपनी शिकायत में पीड़िता ने आगे बताया कि गामा बने जाहिद ने तकरीबन 14 वर्ष पहले पहली बार अपना परिचय पंडित के तौर पर दिया। गामा के अब्बा का नाम शेख सईद है, जो शाजापुर के डाबरीपुरा में रहता है। स्वयं को ब्राह्मण बताते हुए गामा ने पीड़िता को विश्वास में लिया तथा शादी का वादा किया। इस के चलते उसने कई बार लड़की से शारीरिक संबंध बनाए।

पीड़िता का दावा है कि उसे गामा के मुस्लिम होने की खबर कुछ वर्ष पहले हुई थी। लकड़ी के मुताबिक, 7 वर्ष के रिश्ते के पश्चात् जब वो गर्भवती हुई तब उसने गामा पर शादी करने का दबाव बनाया। तत्पश्चात, उसने कोर्ट मैरिज कर ली। महिला ने बताया कि इस के चलते गामा के कागजातों को देख कर पीड़िता को उसके मुस्लिम होने का पता चला। महिला ने बताया कि अपने होने वाले बच्चे के बारे में सोचकर वह सब कुछ जानकर भी चुप रही। इस के चलते उसने एक बेटे को जन्म दिया। लड़की ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि अपनी पोल खुल जाने के पश्चात् जाहिद आए दिन उसे प्रताड़ित करने लगा। आरोप है कि जाहिद ने लड़की को कत्ल करने की भी धमकी दी थी। लड़की ने अपनी आपबीती बताते हुए आगे कहा कि उसका बेटा तकरीबन 8 वर्ष का हो चुका है, मगर अभी तक जाहिद ने उसका कोई कागजात नहीं बनवाया। पीड़िता के अनुसार, जब वो इसके लिए बोलती थी तो उस पर जाहिद हिन्दू धर्म त्यागकर मुस्लिम बनने का दबाव बनाता था।

लड़की का आरोप है कि जाहिद के घर वाले, विशेष रूप से भाई साजिद प्रताड़ना में उसका साथ देता था। महिला का कहना है कि वह ब्राह्मण है एवं शाकाहारी है। इसके बाद भी वे उस पर शाकाहार छोड़कर मांस खाने और नमाज़ पढ़ने का दबाव बनाते थे। लड़की का कहना है कि जब वो ऐसा करने से मना करती थी तो जाहिद उसकी बेरहमी से पिटाई करता था। पीड़िता ने यह भी बताया कि आए दिन की प्रताड़ना से तंग आकर एक दिन वो सामान लेकर घर से निकल गई, मगर जाहिद उसे जबरदस्ती वापस ले आया। लड़की का कहना है कि जब वह काम पर जाती थी तो अपराधी दूसरी लड़कियों को घर लाकर उनसे शारीरिक संबंध बनाता था। पीड़िता के मामले की खबर होते ही हिन्दू संगठन सक्रिय हो गए। सभी ने लड़की के साथ शुजालपुर सिटी पुलिस थाने में जाकर अपराधी जाहिद उर्फ़ गामा पर सख्त कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने जाहिद पर बलात्कार एवं धर्मांतरण अधिनियम की धाराओं में FIR दर्ज कर लिया है। अब पीड़िता अपने घरवालों के साथ मायके में रहने की इच्छा जता रही है।

एक रसगुल्ला...बस एक रसगुल्ले की वजह से युवक का हुआ क़त्ल

अचानक विधवा के घर में घुस आया जेल से छूटा अपराधी और फिर जो किया...

पहले किया बलात्कार फिर दे दी बच्ची की बलि, हैरान कर देने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -