40 की उम्र में दिखेगी 25 की... बस मेकअप करते समय फॉलो करें ये ट्रिक्स
40 की उम्र में दिखेगी 25 की... बस मेकअप करते समय फॉलो करें ये ट्रिक्स
Share:

जब युवा दिखने की बात आती है, तो महिलाओं के पास त्वचा की देखभाल और बालों की देखभाल से लेकर कॉस्मेटिक उपचार तक कई तरह के विकल्प होते हैं, जिन्हें वे अपना सकती हैं। हालाँकि, इनके अलावा, एक विकल्प भी उपलब्ध है जहाँ महिलाएँ बहुत अधिक खर्च किए बिना अपनी वास्तविक उम्र से कम उम्र की दिख सकती हैं। दरअसल, एक मेकअप आर्टिस्ट ने खुलासा किया है कि मेकअप करते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखने से महिलाएं अपनी वास्तविक उम्र से कम उम्र की दिख सकती हैं। आइए जानें क्या हैं ये मेकअप हैक्स या तकनीकें।

जलयोजन महत्वपूर्ण है
स्पेक्ट्रम कलेक्शंस एएमयूए हन्ना बार्नेट के अनुसार, एंटी-एजिंग मेकअप के लिए सबसे जरूरी चीज त्वचा को हाइड्रेटेड रखना है। त्वचा को बेहद कोमल और हाइड्रेटेड बनाने के लिए हयालूरोनिक एसिड युक्त सीरम से शुरुआत करें। इसके बाद अपने पसंदीदा मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें।

भारी फाउंडेशन से बचें
बार्नेट आगे सुझाव देते हैं, "ऐसे फाउंडेशन लगाने से बचें जो भारी कवरेज प्रदान करते हैं या अत्यधिक मैट हैं, क्योंकि वे महीन रेखाओं को बढ़ा सकते हैं। इसके बजाय, त्वचा को चमकदार लुक देने के लिए ड्यूई फिनिश टिंटेड मॉइस्चराइज़र या हल्के फाउंडेशन का विकल्प चुनें।"

तरल उत्पादों का प्रयोग करें
हन्ना पाउडर के बजाय तरल उत्पादों का उपयोग करने की सलाह देती हैं। वह उन्हें एक ताज़ा लुक देने के लिए एक छोटे ब्रश से लिक्विड कंसीलर लगाने और आंखों के अंदरूनी कोनों में लगाने की सलाह देती हैं। आंखों के अंदरूनी कोनों में किसी भी नीले रंग को बेअसर करने के लिए पीच-टोन वाला कंसीलर चुनें। बहुत ज्यादा न लगाएं.

ब्लश और हाइलाइटर्स के लिए क्रीम और तरल उत्पादों का चयन करें। गालों को गोल और युवा दिखाने के लिए उनके ऊपरी हिस्से पर ब्लश लगाएं।

क्रीम हाइलाइटर
सुनिश्चित करें कि क्रीम हाइलाइटर लगाना न भूलें। यह त्वचा में चमक लाता है। चीकबोन्स और भौंहों के ऊपरी हिस्से पर हाइलाइटर लगाएं।

गहरे रंग की भौंह
अच्छी तरह से परिभाषित भौहें युवा दिखने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकती हैं। प्राकृतिक दिखने वाली भौंहों के लिए गहरे रंग की भौंह पेंसिल का उपयोग करें। आप ब्रो जेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

आईलाइनर और आईशैडो
आईलाइनर और आईशैडो भी युवा लुक पाने में मददगार हो सकते हैं। हन्ना उभरी हुई रेखा के लिए भूरे रंग का आईलाइनर चुनने का सुझाव देती है। हैवी लुक के लिए गहरे भूरे रंग का आईशैडो लगाएं।

मुड़ी हुई भौहें
हन्ना का सुझाव है कि कभी-कभी भौंहों को कर्ल करने से भी व्यक्ति युवा दिख सकता है। हालाँकि, हर समय ऐसा करने से बचें।

होठों का रंग
लिप कलर के साथ आप थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। प्राकृतिक लुक के लिए ऐसा शेड चुनें जो आपके लिप टोन से मेल खाता हो। यदि आप बोल्ड लिप शेड्स पसंद करते हैं, तो गर्म महीनों के लिए पीची शेड और ठंडे महीनों के लिए बेरी शेड आज़माएं।

सीधी धूप से बचें
यदि आप अपने आप को सीधे सूर्य के प्रकाश के संपर्क में लाते हैं, तो आपकी त्वचा की कोशिकाएं क्षतिग्रस्त हो सकती हैं, और चाहे आप कितना भी मेकअप लगा लें, वह उस दोष को छिपाने में सक्षम नहीं होगा।

इन मेकअप टिप्स का पालन करके महिलाएं महंगे उपचार की आवश्यकता के बिना युवा उपस्थिति प्राप्त कर सकती हैं। ये सरल और प्रभावी हैक्स उन्हें चुनौतीपूर्ण समय के दौरान सर्वश्रेष्ठ दिखने और महसूस करने में मदद कर सकते हैं।

स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है ये 5 गलतियां, आज हो जाएं सावधान

जानिए क्यों समय से पहले महिलाओं को बंद हो रहे हैं पीरियड्स?

जानिए क्यों 'मेंटल है क्या' को कर दिया गया 'जजमेंटल है क्या'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -