पन्ना टाइगर रिजर्व की यह खूबसूरत तस्वीर, आप भी देखकर हो जायेंगे हैरान
पन्ना टाइगर रिजर्व की यह खूबसूरत तस्वीर, आप भी देखकर हो जायेंगे हैरान
Share:

पन्ना/ब्यूरो। पन्ना टाइगर रिजर्व इन दिनों नन्हें हाथी की अठखेलियांे से गुलजार हो रहा है। यहां बीते 29 जुलाई को हथिनी अनारकली ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था। यह के जंगलों और हाथी कैंप में नन्हें हाथी की उछलकूद और अठखेलियों का आनंद पूरा हाथी परिवार और महावतों का दल आनंद ले रहा हैं। धीरे-धीरे उसे जंगल का जीवन दिखाया जा रहा है और सुरक्षित रुप से जंगल का जीवन सिखाया जा रहा है। 

आपको बता दे की नन्हा हाथी अब हाथी कैंप से बाहर निकलने लगा है। हाथी दल के सदस्य नन्हें हाथी को हाथियों के साथ जंगल की सैर कराने ले जा रहे हैं। हाथियों के साथ नन्हा हाथी बारिश के मौसम में जंगल के सौंदर्य और चारों तरफ बिखरी हरियाली का आनंद ले रहा हैं। बारिश के सीजन में जगह-जगह बरसाती नाले और पुल-पुलियों से पानी ओवरफ्लो हो रहा है। बारिश में जब अनारकली के बच्चे के साथ हाथी दल जंगल में निकलता है। 

हाथियों को कहीं यह लगता है कि उनके बच्चे को खतरा हो सकता है तो वे उसके आजू-बाजू में घेरा बना लेते हैं। पीटीआर प्रबंधन की ओर से जारी किए गए एक वीडियों में बरसाती नाले के पुल से पानी बह रहा था, उसे पार करने के पहले अनारकली और अन्य दो हाथियों ने नन्हें हाथी को अपने बीच में करके सुरक्षा घेरा बनाया और सुरक्षित तरीके से नाला पार कराया।

इस शहर में जल सप्लाई होगी प्रभावित, जानिए क्या है कारण

मप्र जनसंपर्क अधिकारी संघ ने स्व भदौरिया के निधन पर शोक व्यक्त किया

रुद्रपुर सिडकुल की ब्रिटानिया कंपनी में लगी खतरनाक आग, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -