हाई हील्स पहनना आपके लिए हो सकता है Dangerous
हाई हील्स पहनना आपके लिए हो सकता है Dangerous
Share:

फैशन का क्रैज आज के समय मे आखिर कहां देखने को नहीं मिलता हर जगह इसका क्रैज देखने को मिलता ही रहता है खासतौर पर अगर लड़कियों की बात करें तो हर लड़की अपने आप को स्टाइलिश बनाना चाहती है और अगर फुटवियर की बात हो तो आज के समय मे कोइ भी हो हाई हील्स का बहुत शौकीन होता है। ऐसे में बाॅलीवुड स्टार भी पीछे नहीं हैं। महिलाओं की बात करे तो अधिकतर महिलाओं को ये लगता है कि हाई हील्स पहनने से उनकी पर्सनैलिटी और आकर्षक लगने लगती है। वहीं कुछ महिलाएं अपने छोटे कद को छुपाने के लिए हाई हिल्स के सैंडल पहनती हैं। 

हाई हील्स तो वैसे आपको स्टाइलिश दिखा ही देते हैं लेकिन क्या आप इसके पीछे हो रहे नुकसान के बारे में जानते हैं। आप शायद नहीं जानते होंगे कि हमारे पैरों के सोल पर 2 लाख से ज्यादा तंत्रिकाएं होती हैं। यही तंत्रिकाएं हमारे दिमाग को सिग्नल देने का काम करती हैं। और अगर आप लगातार इस प्रकार की हील्स पहनेंगी तो यह आपके नर्व सेंसर को नुकसान पहुंचाएगा।

इसके अलावा अगर आप रोजाना इसे इस्तेमाल कर रहीं है तो यह आपकी बाॅडी स्ट्रैक्चर में भी बदलाव ला सकता है। और इतना ही नहीं यह आपका पीठ दर्द जैसी समस्या भी पैदा कर सकती है इतना ही प्रेगनेंसी  के समय हाई हील पहनने से पैरों में दर्द होता है और डिलेवरी के बाद मां का हिप बाहर निकल जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -