आपकी भी ऊँगली पर तिल मौजूद है तो ध्यान से पढ़ें इस खबर को

Mar 13 2018 02:11 PM
आपकी भी ऊँगली पर तिल मौजूद है तो ध्यान से पढ़ें इस खबर को

मानव शरीर पर कोई न कोई निशान अवश्य होता है और ख़ास बात तो यह है कि शरीर पर मौजूद हर निशान का कोई न कोई महत्व जरुर होता है ऐसे ही एक ख़ास निशान के बारे में आज हम आपसे चर्चा करने वाले है. यह निशान कुछ और नहीं बल्कि तिल है, और तिल की मौजूदगी ही उसके महत्व को बताती है. आज हम यहां पर उंगलियों पर मौजूद तिल के महत्व के बारे में आपसे चर्चा करने वाले है.

अनामिका उंगली पर तिल – यदि किसी व्यक्ति की अनामिका उंगली के प्रथम भाग पर तिल होता है, तो इससे उसकी सामाजिक प्रतिष्ठा की हानि होती है. इन व्यक्तिओं का स्वभाव क्रोधी होता है जिसके कारण इन्हें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यदि इसी उंगली के दूसरे भाग पर तिल होता है तो ऐसे व्यक्तियों के रिश्ते कमजोर होते हैं.

कनिष्ठिका उंगली पर तिल – यदि किसी व्यक्ति की कनिष्ठिका उंगली के पहले भाग पर तिल होता है, तो वह व्यक्ति लोभी प्रवृत्ति का होता है. ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में अधिक धन कमाते है, किन्तु फिर भी इनके मन में धन को लेकर लालच होता है. और यदि इसी उंगली का तिल आखरी भाग पर होता है तो वह व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होता है, ऐसे व्यक्ति  कोई भी फैसला लेने से पहले बहुत विचार करते हैं.

तर्जनी उंगली पर तिल – व्यक्ति की इस उंगली के पहले भाग का तिल उस व्यक्ति के अहंकारी होने का संकेत देता है. और यही तिल इसी उंगली के दूसरे भाग पर होता है तो यह उसकी भावनाओं को अनियंत्रित करता है ऐसे व्यक्ति आसानी से किसी से जुड़ नहीं पाते हैं.

मध्यमा उंगली पर तिल – जब यह तिल व्यक्ति की उंगली के पहले भाग पर होता है तो ऐसे व्यक्ति की निर्णय लेने की क्षमता बहुत मजबूत होती है तथा उसके फैसले से उसके साथ-साथ दूसरे व्यक्ति को भी लाभ होता है. और जब ये तिल दूसरे भाग पर होता है तो ऐसे व्यक्ति के फेफड़े कमजोर होते हैं.

ऐसे पहचाने आपके घर में नकारात्मक शक्ति का वास है अथवा नहीं

शनिवार के दिन अनजाने में किया गया यह काम शनिदेव को करता है नाराज

वरुण तेज के साथ कज़ाकिस्तान में ट्रेनिंग लेंगी अदिति राव हैदरी

ऐसे लोग लड़कियों से दोस्ती करते है तो सिर्फ काम वासना के लिए

?