बिना किसी डाउन पेमेंट के भी आप अपने घर ला सकते है ये कार
बिना किसी डाउन पेमेंट के भी आप अपने घर ला सकते है ये कार
Share:

कार खरीदना हर किसी का एक ड्रीम होता है, लेकिन इसके लिए आपको लाखों रूपए इसमें खर्च करने पड़ जाते है. ऐसे में अधिकतर कार कंपनियां एक नए बिजनेस मॉडल को लेकर आई है जिसे कार सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम (car subscriptions) नाम भी प्रदान किया है. इस स्कीम की खास बात है कि आपको कार चलाने के लिए उसे खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी. ना ही कोई डाउनपेमेंट भरना पड़ेगा. बस आपसे मासिक शुल्क लिया जाता है, जो अलग-अलग मॉडल्स पर अलग-अलग होता है. 

महिंद्रा ने हाल ही में अपने सभी पैसेंजर्स व्हीकल के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल से शुरू किया जा रहा है. जिसके साथ साथ मारुति सुजुकी, हुंडई  जैसी अन्य कंपनियां पहले से इस मेंबरशिप प्लान के अंतर्गत  ग्राहकों को अपनी कारों की प्रस्तुति  कर रही है. यहां हम आपको उन सभी गाड़ियों की लिस्ट बता रहे हैं, जिन्हें आप कार सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम (car subscriptions) में माध्यम से ले सकते हैं. 

Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी इंडिया में सबसे बड़ी कार निर्माता है और अपनी यात्री कारों को सीधे बेचने के साथ साथ, Arena और Nexa जैसे रिटेल नेटवर्क के माध्यम से बेचती है. मारुति सुजुकी कारों को 12 से 48 माह के मध्य सब्सक्राइब किया जा सकता है. सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध मारुति सुजुकी मॉडल में Baleno, Ciaz, Dzire, Ertiga, Ignis, Swift, S-Cross, Vitara Brezza, WagonR और XL6 भी मौजूद हैं.

Hyundai: साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai भी अपने कई कार मॉडल्स को सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के माध्यम से प्रदान कर रही है. सब्सक्रिप्शन के तहत हुंडई की Santro, Elite i20, Aura, Grand i10 Nios, Venue, Creta, Verna और Elantra के चुनिंदा ट्रिम्स भी पेश है. ग्राहक मासिक या वार्षिक सदस्यता का विकल्प चुन सकते हैं. सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम की लिमिट 4 वर्ष तक की है. 

Mahindra: महिंद्रा ने मुंबई, पुणे, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों में अपनी गाड़ियों के लिए सब्सक्रिप्शन का प्लान भी शुरू कर चुकी है. स्कीम के अंतर्गत इस घरेलू कार कंपनी की XUV300, Scorpio, XUV500, Alturas G4, KUV100 और Thar के चुनिंदा ट्रिम्स को भी ले सकते है. महिंद्रा ग्राहकों को कम से कम 1 वर्ष के लिए सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है. साथ ही, ग्राहक शेष राशि का भुगतान करके अपनी सदस्यता की अवधि पूरी करने के बाद वाहन खरीद सकते हैं.

सेफ्टी में इन कारों को मिली इतनी रेटिंग

सेफ्टी के मामले में सबसे बेस्ट है ये दो कार

फरवरी माह के अंत तक भारत में दस्तक देंगी ये 3 बाइक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -