सेफ्टी के मामले में सबसे बेस्ट है ये दो कार

#SaferCarsForIndia कैंपेन के अंतर्गत नए कार असेसमेंट प्रोग्राम के नए राउंड में, ग्लोबल NCAP ने मेड-इन-इंडिया कारों का क्रैश-टेस्ट भी कर चुकी है. टेस्ट किए गए नए मॉडलों में रेनो काइगर, निसान मैग्नाइट शामिल हैं. यह जानकर अच्छा लगा कि इन सभी कारों को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार एडल्ट ऑक्यूपेंट सेफ्टी रेटिंग भी दी जा चुकी है 

Nissan Magnite: निसान मैग्नाइट ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट के नए दौर में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 2-स्टार रेटिंग प्राप्त कर चुकी है. मैग्नाइट ने एडल्ट की सुरक्षा के लिए कुल 17 में से 11.85 नंबर भी प्राप्त कर लिए है. चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए उसे कुल 49 में से 24.88 नंबर मिल गए है. जिसके साथ साथ, मैग्नाइट के बॉडीशेल को स्थिर और आगे के भार को झेलने में सक्षम के रूप में भी दर्जा दिया गया है.

Renault Kiger: मैग्नाइट की भांति, काइगर ने भी ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 2-स्टार स्कोर ही कर चुकी है. काइगर ने एडल्ट की सुरक्षा के लिए कुल 17 में से 12.34 नंबर दिए गए है. चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए इसने कुल 49 अंकों में से 21.05 अंक  प्राप्त कर चुकी है.  चौका देने वाली बात तो यह है कि काइगर के शरीर को अस्थिर के रूप में दर्जा दिया जा चुका है और यह आगे के भार को सहन करने में असमर्थ है.

फरवरी माह के अंत तक भारत में दस्तक देंगी ये 3 बाइक्स

इस माह लॉन्च की जा सकती है ये शानदार बाइक्स

इन सेडान कारों में मिल रहा है बंपर ऑफर, जानिए क्या है कीमत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -