नेचुरल ढंग से आप भी अपनी आइब्रो को बना सकते है घना
नेचुरल ढंग से आप भी अपनी आइब्रो को बना सकते है घना
Share:

आँखे चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में बहुत अहम भूमिका निभाती है और आँखे तभी खूबसूरत दिखती है जब आइब्रो काली और घनी ही, कुछ लड़कियों की आइब्रो नेचुरल रूप से घनी होती है, पर कुछ लड़कियों की आइब्रो बहुत हलकी होती है जो देखने में बहुत ख़राब लगती है, पर आज हम आपको  कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी आइब्रो नेचुरल तरीके से घनी हो जाएगी,

1- अगर आप अपनी आइब्रो को नेचुरल तरीके से काला और घना बना चाहती है तो इसके लिए नियमित रूप से अपनी आइब्रो पर दिन में दो बार गुनगुने पानी me रूई को भिगो कर  लगाएं. फिर उंगलियों से आइब्रो की हलकी मसाज करें. ऐसा करने से स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ना शुरू हो जाता है. जो बालों की ग्रोथ तेजी से करने का काम करता है. 


2- ओलिव आयल के इस्तेमाल से भी आइब्रो को काला और घना बनाये जा सकता है, इसके लिए नियमित रूप  से रात को सोने से पहले अपनी आइब्रो की ओलिव आयल से मसाज करें. इससे फायदा मिलेगा. 

3- अंड़े की जर्दी में भरपूर मात्रा में सिलेनियम मौजूद होते है, इसलिए अगर आपको एक घनी और काली आइब्रो पाना चाहते है तो इसके लिए अपनी आइब्रो पर हफ्ते में 2 बार अंड़े की जर्दी लगाएं. 

बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप में इंडिया ने बांग्लादेश को दी करारी मात

चेन्नईयिन एफसी ने युवा स्ट्राइकर इरफान यदवाद के साथ किया एग्रीमेंट

आज 'दादा' 51 साल के हो गए, जानिए सौरव गांगुली के करियर से जुड़ी कुछ रोचक बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -