घर बैठे आप भी करें MBA और पाएं एक अच्छी जॉब
घर बैठे आप भी करें MBA और पाएं एक अच्छी जॉब
Share:

अधिकतर लोग कोई जॉब या व्यापारिक कारोवार की वजह से आगे की पढाई में  हिस्सा नहीं ले पाते ,वे चाहते हुए भी इससे वंचित हो जाते है और धीरे -धीरे उनका समय निकल जाता है और वे आगे बढ़ने की वजाय पीछे ही रह जाते है .इन्ही सब समस्याओं को देखते हुए कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी (KUK) ने योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों के लिए डिस्टेंस एमबीए प्रोग्राम में दाखिला पाने के लिए अपना एक विज्ञापन जारी किया है.डिस्टेंस एमबीए प्रोग्राम के लिए यूनिवर्सिटी 27 नवंबर को एंट्रेंस एग्जाम कंडक्ट करवाया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता
MBA Part-I: इस प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या फिर कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बेचलर डिग्री होनी चाहिए.

MBA Part-II: इस प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों का कुरुक्षेत्र या फिर किसी अन्य मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमबीए पार्ट-1 क्लीयर करना जरूरी है.

MBA-HM (Part-I): इस प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या फिर कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बेचलर डिग्री होनी चाहिए.


MBA-HM (Part-II): इस प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों का कुरुक्षेत्र या फिर किसी अन्य मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से MBA-HM (Part-I) क्लीयर करना जरूरी है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवारों को  www.kuk.ac.in. वेबसाइट पर जाकर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। इसके बाद उन्हें अपने सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ फॉर्म को कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के रेजिस्ट्रार के ऑफिस भेजना होगा।

अहम तारीखें
- एप्लीकेशन जमा कराने की आखिरी तारीखः 30 सितंबर
- लेट फीस (500 रुपए) के साथ अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 नंबर है.
- लेट फीस (1000 रुपए) के साथ अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 नंबर है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -