महज इतने लाख में आप भी अपने घर ला सकते है हुंडई की ये कार
महज इतने लाख में आप भी अपने घर ला सकते है हुंडई की ये कार
Share:

हुंडई मोटर इंडिया हाल ही में अपनी नेक्स्ट जेनरेशन वरना सेडान को पेश कर दिया है. जिससे कंपनी की बिक्री बढ़ने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. यह नया मॉडल कई नई तकनीकों, नए पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन, सेगमेंट में सबसे अधिक स्पेस, और अपने डिजाइन की वजह से  सेगमेंट में मौजूद अन्य कारों से बहुत आगे हो चुके है. ऐसे में यदि आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं, लेकिन बजट को लेकर सोच रहे हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं इस कार के लिए डाउन पेमेंट, फाइनेंस और ईएमआई से जुड़ी अहम् सूचना है. 

क्या है पूरा गणित: यदि आप इस कार को 10% डाउन पेमेंट करके खरीद पाएंगे, तो इसके अनुमानित 10% की बैंक ब्याज दर के साथ सामान्य रूप से लोन चुकाने की अवधि को 5 वर्ष के लिए चुनते हैं तो इस प्लान के हिसाब से हम आपको पूरा गणित समझाने वाले है. हालांकि आप अपने मुताबिक  लोन अमाउंट, डाउन पेमेंट और बैंक का भी चयन कर सकते है, क्योंकि अलग-अलग बैंक की ब्याज दर अलग हो सकती है और डाउन पेमेंट व लोन अवधि का असर आपके EMI पर भी पड़ता है. 

कितनी है कीमत: नई हुंडई वरना के बेस वेरिएंट EX वेरिएंट की एक्स शोरूम का मूल्य 10.90 लाख रुपये बताया जा रहा है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट SX की एक्स शोरूम का मूल्य 17.38 लाख रुपये है, जो कि टर्बो डीसीटी मॉडल है. हालांकि इस सेडान की दिल्ली में ऑन-रोड कीमत फिलहाल 12.35 लाख रुपये से 20.06 लाख रुपये के मध्य बताया जा रहा है.

कितनी होगी ईएमआई: यदि हम मान लें कि आप वरना के टॉप-एंड वेरिएंट SX (O) टर्बो DCT को अपने लिए भी चुन सकते है, इसकी एक्स-शोरूम कीमत 17.38 लाख रुपये है, तो इसकी दिल्ली में ऑन रोड मूल्य 20.06 लाख रुपये होती है. अब आप यदि इस मूल्य का 10% डाउन पेमेंट करते हैं तो इस हिसाब से आपको 2.01 लाख रुपये डाउन पेमेंट के रूप में चुकाने पड़ जाएंगे. अब आपको बाकी 18.05 लाख रुपये का लोन लेना पड़ जाएगा, जिसके लिए यदि 5 साल की अवधि चुनते हैं तो इस हिसाब से आपको आने वाले 60 महीनों तक हर महीने EMI के रूप में 38,354 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. यानि 5 वर्ष में आपको इस कार के लिए 23.01 लाख रुपये चुकाने पद जाएंगे. होंडा सिटी फेसलिफ्ट से होता है मुकाबला: इस कार का बाजार में होंडा सिटी फेसलिफ्ट से मुकाबला होने वाला है, जिसे कंपनी ने हाल ही में पेश कर दिया गया है. इस कार में ADAS सहित हाइब्रिड पावरट्रेन उपलब्ध है.

टेस्टिंग के बीच स्पॉट हुई MG की ये शानदार कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

ये होगी MARUTI की आने वाली कार की खूबियां

फॉक्सवैगन ने बढ़ा दी अपनी इन कारों की कीमत, जानिए क्यों...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -