टेस्टिंग के बीच स्पॉट हुई MG की ये शानदार कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
टेस्टिंग के बीच स्पॉट हुई MG की ये शानदार कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

MG मोटर्स इंडिया की जल्द लॉन्च होने वाली देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार कॉमेट ईवी दिल्ली एनसीआर की सड़कों पर टेस्टिंग के बीच स्पॉट हुई है. यह कार देश में कंपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है,  जिसेक पूर्व ZS EV की बहुत पहले से बिक्री हो रही है. नई कॉमेट EV, MG जेडएस की तुलना में बहुत अधिक किफायती होगी और यह शहरी उपयोग के लिए अधिक होने वाली है. आइए जानते हैं इस कार के बारे में पूरी डिटेल. 

कैसा होगा डिजाइन?: MG कॉमेट ईवी की लंबाई सिर्फ 2.9 मीटर है, इसमें  केवल दो ही दरवाजे भी प्रदान किए जा रहे है. यानि इसकी पिछली सीट पर जाने के लिए फ्रंट सीट को फोल्ड करना होता है. लेकिन इसका व्हीलबेस 2 मीटर से अधिक होने की वजह से  जिसमे अच्छा स्पेस मिलने की उम्मीद है. कॉमेट EV एक बाॅक्सी लुक में आने वाली है. जिसमे आगे की तरफ एक रैपराउंड LED डीआरएल और एलईडी हेडलैंप  भी प्रदान किया जा रहा है. केबिन के अंदर सबसे बड़ा आकर्षण इसमें  दिया जाने वाला है 10.25 इंच का ड्यूल टच की इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम है. 

कितनी होगी रेंज: MG कॉमेट EV में 20 kWh और 25 kWh के दो बैटरी पैक के विकल्प भी दिया जा रहा है. इसमें 200 किमी से 350 किमी के मध्य रेंज देखने के लिए मिलने वाली है. जिसमे फ्रंट एक्सेल पर एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगा, जो 68 hp का पॉवर जेनरेट  करने का काम भी करता है. 

अगले महीने होगी लॉन्च: MG कॉमेट ईवी EV की लॉन्चिंग अप्रैल में हो सकती है. हालांकि इस कार के कीमतों का एलान अब तक नहीं हुआ है, लेकिन इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 12 लाख रुपये के बीच होने का अनुमान भी है.

किससे होगा मुकाबला : इस कार का मुकाबला टाटा टिआगो EV और सिट्रोएन ई सी 3 के साथ होने वाला है. सिट्रोएन ई C 3 कंपनी की C3 पर आधारित इलेक्ट्रिक कार होने वाली है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है. इसमें 320 किलोमीटर तक की रेंज मिलने की संभावना है.

ये होगी MARUTI की आने वाली कार की खूबियां

फॉक्सवैगन ने बढ़ा दी अपनी इन कारों की कीमत, जानिए क्यों...?

स्क्रैम्बलर 650 को फिलहाल रॉयल एनफील्ड द्वारा रिलीज के लिए तैयार किया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -