यून सुक-येओल को दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई जाएगी
यून सुक-येओल को दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई जाएगी
Share:

सियोल: योन सुक-येओल मंगलवार को दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे,  जो आर्थिक संकट को टालने के लिए एक कठिन लड़ाई की शुरुआत का संकेत देंगे, विपक्ष-नियंत्रित संसद की मदद लेंगे, और तेजी से खतरनाक उत्तर कोरिया में शासन करेंगे।

योन ने योंगसान में नए राष्ट्रपति कार्यालय परिसर के भूमिगत बंकर में आधी रात को संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ से एक ब्रीफिंग प्राप्त की, राज्य मीडिया रिपोर्टों के अनुसार।

"राष्ट्रपति योन सुक-येओल ने दिन और रात के सभी घंटों में भूमि की रक्षा करने और लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा करने में हमारे सैनिकों के अथक प्रयासों के लिए अपना आभार व्यक्त किया," राष्ट्रीय सुरक्षा कार्यालय ने कहा। नई सरकार की घोषणा करने के लिए आधी रात को डाउनटाउन सियोल में घंटी बजाने के समारोह का मंचन किया गया था।  बोसिंगक पवेलियन में, एक प्राकृतिक नागरिक, एक अंतरिक्ष वैज्ञानिक और एक उत्तर कोरियाई डिफेक्टर सहित जनता के बीस सदस्यों ने 33 बार घंटी बजाई।

औपचारिक उद्घाटन कार्यक्रम नेशनल असेंबली प्लाजा में सुबह 11 बजे होगा.m उद्घाटन  समारोह में 40,000 से अधिक लोग आकर्षित होंगे, जिनमें यूएस सेकंड जेंटलमैन डगलस एमहॉफ और चीनी उपराष्ट्रपति वांग किशान जैसे विदेशी गणमान्य व्यक्ति शामिल हैं।

शी जिनपिंग ने चीन, जर्मनी से अपने संबंधों की स्थिर भूमिका का बेहतर उपयोग करने का आग्रह किया

सऊदी अरब ने विमानन उद्योग की मदद करने की योजना की घोषणा की

गुतारेस ने सतत विकास लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए संयुक्त प्रयासों का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -