सऊदी अरब ने विमानन उद्योग की मदद करने की योजना की घोषणा की

सऊदी अरब ने विमानन उद्योग की मदद करने की योजना की घोषणा की
Share:

सऊदी अरब के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने विदेशी यात्रा को अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए एक रूपरेखा विकसित करने की योजना की घोषणा की है।

सऊदी अरब के जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) के अनुसार, पहल का उद्देश्य एक एकल डिजिटल स्रोत बनाकर अंतरराष्ट्रीय यात्रा के काम को आसान बनाने के लिए प्रक्रियाओं को एकजुट करना है जो सबसे अद्यतित जानकारी और विकास प्रदान करता है, साथ ही साथ सभी भाग लेने वाले देशों के लिए प्रवेश आवश्यकताओं की पहचान करता है।

रिपोर्टों के अनुसार, GACA के तीन दिवसीय फ्यूचर एविएशन फोरम की शुरुआत के दौरान इस योजना पर जोर दिया गया था.GACA के अध्यक्ष अब्दुलअजीज बिन अब्दुल्ला अल-दुएलेज ने कहा कि महामारी ने देशों के बीच समन्वय के निम्न स्तर को उजागर किया  है.

सऊदी परिवहन और रसद मंत्री सालेह बिन नासिर अल-जसर ने शिखर सम्मेलन के दौरान घोषणा की कि राज्य परिवहन और रसद क्षेत्र में 100 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का निवेश करेगा। उन्होंने कहा कि 2030 तक, इसका उद्देश्य दुनिया भर में 250 गंतव्यों तक 300 मिलियन से अधिक यात्रियों और पांच मिलियन टन कार्गो को पहुंचाना है। 2,000 से अधिक प्रतिभागियों के साथ कुल 60 देश मंच में भाग ले रहे हैं।

पाकिस्तानी पीएम शरीफ ने कीमतों को स्थिर करने के लिए चीनी निर्यात पर प्रतिबंध लगाया, जमाखोरी को नियंत्रित किया

सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

कोस्टा रिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति रोड्रिगो चेव्स ने ली शपथ

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -