जिन्ना ने देश के टुकड़े किये, बखान का सवाल ही नहीं उठता- योगी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर के विवाद में अब सूबे के ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कूद पड़े है. उन्होंने कहा है कि भारत में जिन्ना पर जश्न मनाने का कोई सवाल ही नहीं है. जिन्ना ने हमारे देश का बंटवारा किया और हम किस तरह उनकी उपलब्धियों को बखान कर सकते हैं. योगी ने कहा है कि उन्होंने AMU के पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जल्द ही उन्हें इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी. जैसे ही रिपोर्ट मिलेगी, वह इस मामले में एक्शन लेंगे.

योगी के इस कड़े रुख से साफ है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर मामले में यूपी सरकार कोई कोताही नहीं बरतेगी. वही AMU में बिगड़े माहौल को काबू में करने के लिए पुलिस बल तैनात है. AMU के छात्र संघ की ओर से पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को मानद आजीवन सदस्यता दिए जाने के कार्यक्रम का भी विरोध हुआ. जिसके बाद इसे फ़िलहाल टाल दिया गया है.

विवाद की शुरुआत अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम  के कुलपति तारिक मंसूर को लिखे पत्र में विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यालय की दीवारों पर पाकिस्तान के संस्थापक की तस्वीर लगे होने पर आपत्ति से हुई थी. मामला सियासी भी हो चूका है और कल हुई हिंसात्मक झड़प के बाद फ़िलहाल माहौल में तनाव है जिसके चलते AMU  परिसर में बल की तैनाती की गई है. 

जिन्ना की तस्वीर और सियासी आग में झुलसा AMU का प्रांगण

जिन्ना विवाद: गर्म प्रदर्शन पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बीजेपी के लिए फिर मुसीबत बना जिन्ना का जिन्न

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -