योगी सरकार ने डॉ कफील खान को किया बर्खास्त, BRD अस्पताल में 60 बच्चों की मौत का मामला
योगी सरकार ने डॉ कफील खान को किया बर्खास्त, BRD अस्पताल में 60 बच्चों की मौत का मामला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बाबा राघव दाव (BRD) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए आरोपी डॉक्टर कफील खान को बर्खास्त कर दिया है. बता दें कि इस मामले में डॉ. कफील खान को पहले ही निलंबित कर दिया गया था. चार वर्ष पूर्व BRD अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की जान चली गई थी. इस मामले में डॉ. कफील खान को सस्पेंड किया गया था.

उनपर लगे आरोपों की जांच एक समिति कर रही थी और अब चिकित्सा शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए डॉ. कफील खान को बर्खास्त कर दिया है. गौरतलब है कि अगस्त 2017 में गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी, जिसके बाद इस मामले में आरोपी डॉ. कफील खान को सस्पेंड कर दिया गया था. इस मामले में डॉ. कफील सहित 9 लोगों पर आरोप लगा था. अपना निलंबन खत्म कराने को लेकर डॉ. कफील ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) से भी सहायता मांगी थी.

इससे पहले इसी साल अगस्त में राज्य की योगी सरकार ने 24 फरवरी 2020 को दिए गए मामले की दोबारा विभागीय जांच के आदेश को वापस ले लिया था. सरकार ने इस मामले में 15 अप्रैल 2019 को जांच अधिकारी की तरफ से दाखिल जांच रिपोर्ट को ही मान लिया था. इस रिपोर्ट में डॉ. कफील खान को बेकसूर पाया गया था. रिपोर्ट में कहा गया था कि डॉ. कफील खान के खिलाफ भ्रष्टाचार या लापरवाही के प्रमाण नहीं मिले हैं. 

आईओसी ने कार्बन-तटस्थ खेलों के लिए चीन की प्रशंसा की

सोने-चांदी की कीमतों में आज बड़ा फेरबदल, जानिए आज का नया भाव

जब शिक्षक दिवस है तो फिर शिक्षा दिवस अलग क्यों ? जानिए किसको समर्पित है ये दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -