सोने-चांदी की कीमतों में आज बड़ा फेरबदल, जानिए आज का नया भाव
सोने-चांदी की कीमतों में आज बड़ा फेरबदल, जानिए आज का नया भाव
Share:

सोने के दामों में आज बृहस्पतिवार को तेजी दर्ज की गई है. बृहस्पतिवार 11 नवंबर को मल्टी काॅमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमत 0.33% चढ़ी है मतलब सोना 163.00 महंगा हुआ है. इसी के साथ आज 10 ग्राम सोने की कीमत 49,017 रुपये पर पहुंच गई है. वहीं, आज चांदी भी महंगी हुई है. चांदी के दाम 175 रुपये मतलब 0.27 फीसदी की तेजी के साथ 66053 रुपये पर पहुंच गया है.

बीते वर्ष 11 नवंबर को MCX पर सोना ₹ 50,259 पर कारोबार कर रहा था. वहीं, 62,097 रुपये पर ट्रेड कर रही थी. इस अनुसार वर्तमान में सोना केवल 1000 रुपये ही सस्ता रह गया है. मगर चांदी के दाम लगभग 4000 रुपये महंगे हुए है. बता दें कि शादी का सीजन आरम्भ होने वाला है, ऐसे में सोना चांदी की बढ़ती कीमतें आम आदमी के लिए समस्या का सबब बन सकता है.

आपको बता दें आप इन कीमतों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं. बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप बनाया गया है. ‘BIS Care app’ से कस्टमर सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के माध्यम से केवल सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे संबंधित कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं.


पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आज फिर राहत, जानिए आज का भाव

राजस्थान: बस-टैंकर भिड़ंत में 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवज़े का ऐलान

एक हफ्ते में एलन मस्क को हुआ 50 अरब डॉलर का नुकसान, इस वजह से लगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -