योगी सरकार ने शुरू की नई पहल, अब बस एक फ़ोन के जरिए करा सकेंगे कोरोना टेस्ट
योगी सरकार ने शुरू की नई पहल, अब बस एक फ़ोन के जरिए करा सकेंगे कोरोना टेस्ट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी अधितयनाथ सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कमर कसते हुए एक बड़ी घोषणा की है। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, जिससे कि जिले के निवासी हेल्पलाइन नंबर पर डायल करके कोरोना टेस्ट के लिये अपॉइंटमेंट ले सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना वायरस परीक्षण को लेकर 8 मुख्य कलेक्शन केंद्र जिले के निवासियों को मुहैया कराए गए हैं, जिसमें सामुदायिक केंद्र बिसरख, दादरी, और भंगेल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दनकौर और जेवर, सेक्टर 30 जिला अस्पताल, न्यू हॉस्पिटल बिल्डिंग सेक्टर 39 नोएडा, जिम्स ग्रेटर नोएडा शामिल है। जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'अनुभव को सहज बनाने के लिए हमारे पास डॉक्टरों की विशेष टीम है, जो आपकी जरूरतों का पता लगाएगी और प्रोटोकॉल के मुताबिक परीक्षण अनुसूची प्राप्त करेगी। 

नंबर '1800419221' डायल करके आपको 1 दबाना होगा। उसके बाद आपको अपनी जरूरतें बताना होंगी। उसके बाद डॉक्टर आपको फोन करेंगे और सैंपल लेने की तारीख और समय देंगे।' सभी प्राथमिक मरीज और ऐसे मरीज जिन्हें हल्के बुखार के लक्षण हो वो अपना कोरोना टेस्ट करा सकते हैं। आपके द्वारा प्रदान किए गए डाटा के आधार पर तय किया जाएगा कि आपकी कोरोना जांच होगी या नहीं। यदि जरूरत होगी तो आपकी जांच के लिए वक़्त और तारीख निर्धारित की जाएगी। जिससे कि जरूरतमंदों को असुविधा और परीक्षण केंद्रों पर भीड़ नहीं हो।

राष्ट्रीय सिलाई मशीन दिवस पर 'नारायण सेवा संस्थान' के 5 दिव्यांगों ने किया अनोखा काम

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहली बार 500 अरब डॉलर के पार पहुंचा

18 दिनों तक वेंटिलेटर पर कोरोना से जंग लड़ता रहा छोटा सा बच्चा, फिर हुआ कुछ ऐसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -