कोरोना की तीसरी लहर को लेकर योगी सरकार अलर्ट, बच्चों के लिए किए ख़ास इंतज़ाम
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर योगी सरकार अलर्ट, बच्चों के लिए किए ख़ास इंतज़ाम
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने उत्तर प्रदेश को बहुत अधिक प्रभावित किया है. हालांकि अब धीरे-धीरे स्थिति में सुधार हो रहा है और नए कोरोना मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. इस बीच कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए योगी सरकार ने तैयारी आरंभ कर दी है. यूपी में बारह साल से कम उम्र वाले बच्चों के अभिभावकों के लिए स्पेशल टीकाकरण शिविर लगेगा. 

PICU, NICU के ज़िला अस्पतालों में स्थापना की कार्रवाई भी आरंभ कर दी गई है. इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की प्रक्रिया को अनुमति दी गई है. जनप्रतिनिधियों को भी इस कार्रवाई में जोड़ा गया है और अस्पताल गोद लेने के लिए कहा गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ खुद कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने की तैयारी में लगे हुए हैं. आयुष कवच से बच्चों को जोड़ने के लिए नया फीचर जोड़ा जा रहा है. सरकार प्रत्येक जिले में बच्चों के लिए पृथक वार्ड बना रही है. इन वार्ड में 20 से 25 बेड बच्चों के लिए होंगे. इसमें जापानी इंसेफलाइटिस से निपटने के लिए तैयार 38 अस्पतालों को भी शामिल कर लिया गया है.

बता दें कि पूर्वांचल में जापानी इंसेफेलाइटिस के लिए 38 जिलों में बच्चों के लिए पृथक वार्ड बनाए गए थे. लखनऊ के PGI के निदेशक की अध्यक्षता में विशेषज्ञ डॉक्टरों की सरकार ने कमेटी भी गठित की है. कमेटी में लखनऊ मेडिकल कॉलेज, लोहिया संस्थान सहित कई विशेषज्ञ डॉक्टरों को शामिल किया गया है. बच्चों के लिए दवा और बेड की उपलब्धता रहेगी साथ ही अलग से एंबुलेंस का प्रबंध भी सरकार करेगी जिसे रिजर्व किया जाएगा.

104 रुपए का 1 लीटर पेट्रोल, जानें आपके शहर में क्या हैं 'तेल' के दाम

स्वास्थ्य, स्वच्छता और खाद्य उत्पादों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

MP: कूनों राष्ट्रीय उद्यान में आएँगे चीते, नवंबर में शुरू होगी लाने की प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -