अयोध्या में गरजा योगी सरकार का बुलडोज़र, 36 दुकानें हुईं ध्वस्त

लखनऊ: श्री राम की नगरी अयोध्या में प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। यहां प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 36 दुकानों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। अयोध्या के राम जन्मभूमि के निकास मार्ग रामगुलेला मार्ग की दुकानों पर बुधवार (23 नवंबर) की देर रात प्रशासन ने बुलडोजर ने 36 दुकानों को जमींदोज़ कर दिया है।

प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान बहुत गहमागहमी देखने को मिली। पीड़ित दुकानदारों का कहना है कि जिला प्रशासन ने बगैर किसी जानकारी के दुकानों को ध्वस्त किया है और प्रशासन के लोग सामान भी उठा ले गए हैं। वहीं, जिला प्रशासन के अधिकारियों ने दुकानदारों के इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। अधिकारियों ने बताया है कि पिछले कई दिनों से भक्ति पथ मार्ग बनाए जाने के लिए चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। इसको लेकर जानकारी पहले दी गई थी, किन्तु उसके बाद भी दुकानों को खाली नहीं किया गया।

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कई बार चेतावनी दिए जाने के बाद देर रात सभी दुकानों का सामान सुरक्षित मालखानें में जमा किया है। साथ ही प्रशासन की मंशा के अनुरूप स्थानों को खाली कराया गया है। वही यह भी बताया गया है कि यह स्थान नजूल भूमि का है, वहीं दुकानदार इस जमीन पर विवाद का मामला अदालत में लंबित होने का दावा कर रहे हैं।

'मेरी मसाज वाली वीडियो मीडिया में मत चलाओ..', लगातार पोल खुलने के बाद कोर्ट पहुंचे सत्येंद्र जैन

एक नया 'इस्लामिक' संगठन, चाहता था मंदिर को उड़ाना, मंगलुरु ब्लास्ट इसी साजिश का हिस्सा

'श्रद्धा इसी तरह मरती रहेंगीं, जब तक..', हत्याकांड पर स्वाति मालिवाल का तीखा बयान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -