कांस्टेबल के हत्यारे अरुण यादव के घर पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, चंद मिनटों में जमींदोज़ हुआ हिस्ट्रीशीटर का ठिकाना
कांस्टेबल के हत्यारे अरुण यादव के घर पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, चंद मिनटों में जमींदोज़ हुआ हिस्ट्रीशीटर का ठिकाना
Share:

लखनऊ: अपराधियों को कुचलने के एक और कदम में, उत्तर प्रदेश के कन्नौज में अधिकारियों ने कुख्यात हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव उर्फ़ मुन्ना यादव के किलेबंद आवास को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया है। अशोक यादव ने हाल ही में 25 दिसंबर, 2023 को एक पुलिस कांस्टेबल, सचिन राठी की हत्या के लिए बदनामी हासिल की थी, जिसके बाद कानून प्रवर्तन की ओर से त्वरित और कड़ी कार्रवाई की गई थी।

प्रशासन ने विध्वंस का बचाव करते हुए कहा कि यादव का घर बिना उचित मंजूरी के बनाया गया था, जो एक किले जैसा दिखता है और स्वीकृत योजनाओं का पालन नहीं करता है। आवास को ध्वस्त करने का कदम अवैध रूप से निर्मित संरचनाओं पर व्यापक कार्रवाई के हिस्से के रूप में उठाया गया है। बता दें कि, अशोक यादव और उनके बेटे ने तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने 25 दिसंबर, 2023 को नोटिस दे रहे कांस्टेबल सचिन राठी पर गोलियां चला दीं थीं। दुर्भाग्यपूर्ण घटना के परिणामस्वरूप कांस्टेबल राठी की मौत हो गई थीं। जवाब में, पुलिस ने तुरंत यादव, उनकी पत्नी और उनके नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

यादव के आवास के आसपास स्थापित कई CCTV कैमरों की खोज करने पर, कानून प्रवर्तन ने निष्कर्ष निकाला कि अपराधी ने निगरानी प्रणाली के माध्यम से उनकी गतिविधियों की निगरानी करने के बाद रणनीतिक रूप से पुलिस बल पर हमला किया था। यादव और उनके बेटे को गोलीबारी के उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था, गिरफ्तारी के दौरान दोनों घायल हो गए थे। बाद में बेटे को बाल सुधार गृह भेज दिया गया। 

कांस्टेबल सचिन राठी की हत्या के 11वें दिन बुलडोजर ऑपरेशन हुआ, जिसमें कुख्यात हिस्ट्रीशीटर से जुड़ी तीन मंजिला इमारत को तेजी से नष्ट कर दिया गया। यह कदम क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों और अवैध निर्माणों पर कड़ी प्रतिक्रिया के रूप में कार्य करता है। कांस्टेबल सचिन राठी, जिसकी दो महीने में शादी होने वाली थी, अपने पीछे एक दुखी परिवार छोड़ गए हैं। उनकी मंगेतर, जो उत्तर प्रदेश पुलिस में एक कांस्टेबल भी है, परिवार के अन्य सदस्यों के साथ, इस त्रासदी और एक आशाजनक जीवन के नुकसान का सामना कर रही है। अधिकारियों की यह साहसिक कार्रवाई आपराधिक तत्वों पर अंकुश लगाने और नियमों को लागू करने की प्रतिबद्धता पर जोर देती है, जिससे क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए चल रहे प्रयासों की एक झलक मिलती है।

अफगानिस्तान में खराब हिजाब पहनने पर महिलाएं गिरफ्तार, तालिबान का सख्त फरमान- सिर्फ आँख दिखना चाहिए !

दिल्ली के सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक में नकली दवाएं, केजरीवाल सरकार की मांग पर CBI जांच के आदेश !

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने केंद्र को भेजी 5 नामों की सिफारिश, इन्ही में से चुने जाएंगे हाई कोर्ट के जज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -