सिक्किम हादसे में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 50-50 लाख देगी योगी सरकार, सरकारी नौकरी भी
सिक्किम हादसे में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 50-50 लाख देगी योगी सरकार, सरकारी नौकरी भी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिक्किम में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए सेना के जवानों को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राज्य के 4 जवानों के परिजनों को 50 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। यह जानकारी एक सरकारी बयान में दी गई है। बता दें कि, उत्तरी सिक्किम के जेमा में शुक्रवार (23 दिसंबर) को सेना का एक ट्रक तीव्र मोड़ पर मुड़ते वक़्त खाई में गिरकर हादसे का शिकार हो गया था। इस हादसे में 3 जूनियर कमीशंड अधिकारियों (JCO) सहित 16 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे।

बयान के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में वीरगति को प्राप्त हुए उप्र के मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले जवान लोकेश कुमार, उन्नाव के श्याम सिंह यादव, एटा के भूपेंद्र सिंह और ललितपुर के चरण सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने राज्य के चारों दिवंगत जवानों के परिवार वालों को 50 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान करने का ऐलान किया।

बयान में कहा गया कि इन जवानों के परिवार के एक एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान करने के साथ ही इनके नाम पर उनके गृह जिले की एक सड़क का नामकरण किया जाएगा। सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि राज्य के सैनिकों का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और इसमें राज्य सरकार के मंत्री शामिल होकर श्रद्धांजलि देंगे। परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस शोक की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है।

'हम चिंपैंजी की संतान..', बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का बड़ा बयान

धुंध और कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली में मौसम की सबसे सर्द सुबह

बुद्ध की राह पर केजरीवाल, 1 सप्ताह तक फिर करेंगे विपश्‍यना साधना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -