जवाहर बाग कांड की जांच के लिए गठित आयोग को योगी सरकार ने किया भंग
जवाहर बाग कांड की जांच के लिए गठित आयोग को योगी सरकार ने किया भंग
Share:

मथुरा : उत्तरप्रदेश के मथुरा के जवाहर बाग कांड की जांच के लिए गठित किए गए न्यायिक आयोग को राज्य सरकार ने भंग कर दिया। दरअसल यह एक सदस्यीय आयोग था। वर्ष 2016 को 2 जून के दिन जवाहर बाग में जांच के लिए प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति मिर्जा इम्तियाज मुर्तजा की अध्यक्षता में एक सदस्यीय जांच आयोग का गठन हुआ था। दरअसल जवाहर बाग परिसर से अवैध कब्जा हटाने के लिए पहुंचे पुलिस बल पर जवाहर बाग में हमला हो गया था।

इस दौरान एक थानाध्यक्ष और एक अपर पुलिस अधीक्षक की मौत हो गई थी। इस मामले में हंगामा होने पर प्रदेश सरकार ने न्यायिक आयोग का गठन किया था और आयोग को दो माह में जांच पूरी करने को कहा मगर दो माह में जांच नहीं हो पाई इसके बाद आयोग का कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। उच्च न्यायालय द्वारा घटना की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

अब सरकार ने कहा है कि जब सीबीआई जांच की जा रही है तो फिर आयोग की कोई आवश्यकता नहीं है। सरकार ने अपनी अधिसूचना के दौरान कहा कि जांच आयोग को अप्रैल की पहली तारीख से समाप्त कर दिया गया है। अब इसका कोई अस्तित्व नहीं है। अब तक की जांच के आधार पर आयोग को बंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने की बात कही गई है। आयोग को उपलब्ध करवाई गई सुविधाऐं 20 अप्रैल तक वापस लौटाने के लिए कहा गया है।

CM ने कहा सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति के लिए लगे बायोमैट्रिक मशीन

तुष्टिकरण करने वाले बना रहे भगवा को लेकर गलत धारणा

उत्तरप्रदेश में हो सकते हैं 200 अधिकारियों के तबादले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -