योगी सरकार का आदेश- कोरोना से मरने वाले आँगनबाड़ी कर्मचारियों के परिवार को मिलेगा 50-50 लाख मुआवजा
योगी सरकार का आदेश-  कोरोना से मरने वाले आँगनबाड़ी कर्मचारियों के परिवार को मिलेगा 50-50 लाख मुआवजा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना से संबंधित ड्यूटी के दौरान अपनी जान गँवाने वाले बाल विकास पुष्टाहार विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों, आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और मिनी आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के आश्रितों को 50-50 लाख रुपए मुआवज़ा देने का ऐलान किया है।

बाल विकास पुष्टाहार की डायरेक्टर सारिका मोहन ने इस बाबत तमाम जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं। विभाग की ओर से कहा गया है कि अभी तक विभाग के 11 अधिकारी, कर्मचारी और 72 आँगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं का कोरोना के चलते निधन हो चुका है। अब भी विभाग के 426 अधिकारी, कर्मचारी और 441 आँगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका कोरोना से ग्रसित हैं। सारिका ने जिलाधिकारियों से कहा है कि जिन अधिकारियों व कर्मचारियों, आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मिनी आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की कोरोना वायरस संबंधित ड्यूटी के दौरान संक्रमण होने से आकस्मिक निधन हुआ है, उनके आश्रितों को शासन के राजस्व विभाग के राजस्व विभाग के आदेश के मुताबिक, 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जाए।

सारिका मोहन ने कहा है कि विभाग की आँगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आँगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएँ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए गठित निगरानी समिति या सर्वे कार्य के लिए गठित समिति के सक्रिय सदस्य के रूप में जिला प्रशासन की निगरानी में लगातार फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में कार्य कर रही हैं। इसके अलावा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव से संबंधित किसी न किसी ड्यूटी का पालन कर रहे हैं। इस वजह से विभाग के इन अधिकारियों व कर्मचारियों का प्राथमिकता पर टीकाकरण भी कराया जाए। 

स्टॉक खत्म होने के कारण दिल्ली में नहीं होगा 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण: सीएम केजरीवाल

MP: कमलनाथ के 'इंडियन कोरोना' बोलने पर भड़की BJP, कहा- 'चीन की गुलामी की है'

दिल्ली में आज से बंद हुआ युवाओं का टीकाकरण, केजरीवाल बोले- वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने की जरुरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -