स्टॉक खत्म होने के कारण दिल्ली में नहीं होगा 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण: सीएम केजरीवाल
स्टॉक खत्म होने के कारण दिल्ली में नहीं होगा 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण: सीएम केजरीवाल
Share:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि टीकों की कमी के कारण राष्ट्रीय राजधानी में 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण केंद्र बंद किए जा रहे हैं और केंद्र से अधिक टीके उपलब्ध कराने की अपील की। एक संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर और टीके लगाने की मांग की है। 

मैंने केंद्र को पत्र लिखकर और टीके लगाने की मांग की है और जब हमें टीके मिलेंगे तो ये केंद्र टीकाकरण अभियान फिर से शुरू करेंग। दिल्ली को प्रतिमाह वैक्सीन की 60 लाख डोज की जरूरत है, इसके बावजूद मई में हमें 16 लाख डोज मिले और जून में उन्होंने अपना कोटा और कम कर दिया, उन्होंने हमें जो पत्र भेजा था, उसमें कहा गया था कि वे जून में हमें केवल 8 लाख डोज देंगे।

उन्होंने आगे कहा, सभी वयस्कों को टीके उपलब्ध कराने के लिए हमें टीकों की 2.5 करोड़ अधिक खुराक की जरूरत है, अगर हमें प्रति माह टीकों की केवल 8 लाख खुराक मिलती है, तो वयस्कों के टीकाकरण को पूरा करने में 30 महीने लगेंगे। तब मैं नहीं करता कि कितने और लोग मर जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी विदेशी वैक्सीन निर्माताओं को भारत में टीकों के निर्माण की अनुमति दी जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों में केवल 2,200 कोरोना सकारात्मक मामले दर्ज किए गए। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में केवल 2,200 कोरोना सकारात्मक मामले दर्ज किए गए, सकारात्मकता दर केवल 3.5 प्रतिशत है। केजरीवाल ने कहा, खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है।

तमिलनाडु: संक्रमण दर में कमी आई लेकिन फिर भी नियंत्रण में नहीं, बढ़ाई जा सकती है लॉक डाउन की सख्ती

प्रेमिका ने की शादी की जिद तो प्रेमी ने उतारा मौत के घाट, फिर किया ये काम

अगस्त से देश में शुरू हो जाएगा 'स्पुतनिक वी' का उत्पादन, अक्टूबर तक उपलब्ध होंगे 85 करोड़ डोज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -