इस स्वतंत्रता दिवस पर इतिहास रचने जा रही योगी सरकार, हासिल करेगी ये बड़ी उपलब्धि
इस स्वतंत्रता दिवस पर इतिहास रचने जा रही योगी सरकार, हासिल करेगी ये बड़ी उपलब्धि
Share:

लखनऊ: देश 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार इस अवसर पर हर घर जल योजना के तहत राज्य के नौ करोड़ परिवारों को नल का पानी कनेक्शन प्रदान करने का काम पूरा करेगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में 1.5 करोड़ से अधिक घरों में नल से पानी की आपूर्ति प्रदान की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही यह पहली बार होगा कि राज्य के आधे से अधिक ग्रामीण परिवार नल के पानी से जुड़ जायेंगे. नमामि गंगे और ग्रामीण जल आपूर्ति विभाग के प्रधान सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि, "आजादी का अमृत महोत्सव" वर्ष में नौ करोड़ ग्रामीणों को दिया गया नल के पानी का उपहार सरकार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।'' विशेष रूप से, जब 15 अगस्त, 2019 को जल जीवन मिशन शुरू किया गया था, तब सिर्फ 1.97 फीसद ग्रामीण परिवारों के पास नल के पानी की पहुंच थी।

श्रीवास्तव ने कहा कि, पिछले चार वर्षों में, राज्य में 56.83 प्रतिशत ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन प्रदान किए गए हैं। हर घर जल योजना के तहत यूपी में प्रतिदिन 40,000 से अधिक घरों में नल से जल उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा रविवार तक योजना के तहत 1,49,14,331 ग्रामीण परिवारों को नल से जल की आपूर्ति शुरू हो गयी है।  8.94 करोड़ से ज्यादा ग्रामीणों को सीधा लाभ मिलना शुरू हो गया है।

'PM पद के लिए आदर्श नेता हैं ममता बनर्जी..', क्या राहुल गांधी की दावेदारी को झटका देने जा रही TMC ?

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने लहराया तिरंगा, लगाए 'भारत माता की जय' और 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से पहले आज भारत- चीन के बीच होगी 19वें दौर की सैन्य वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -