नशे के सौदागरों पर योगी सरकार ने कसी नकेल, महज 5 दिनों में 4060 गिरफ्तार
नशे के सौदागरों पर योगी सरकार ने कसी नकेल, महज 5 दिनों में 4060 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में नशे के कारोबारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी के अभियान का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। अलग-अलग जिलों में बड़े स्तर पर छापेमारी और गिरफ्तारियां की जा रही हैं। पिछले सप्ताह शुरू हुए अभियान में बड़ी सफलता मिली भी है। 5 दिनों में, यानी 24 से 29 अगस्त तक ही नशे के कारोबार में लिप्त 4060 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इस दौरान दो करोड़ से 27 लाख से अधिक की शराब जब्त की गई है। अवैध शराब का धंधा करने वाले 54 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही की गई है। 

ADG लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार के अनुसार, उत्तर प्रदेश में नेपाल, बिहार, झारखंड, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान बार्डर से ड्रग्स और शराब लाई जाती है। 24 अगस्त से 29 अगस्त के बीच 675 पैडलर्स को गिरफ्तार करके 8.96 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त कर लिए। 606 केस दर्ज किए गए। इनमें 19 पर गैंगस्टर एक्ट में 5 केस दर्ज हुए हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत 14.79 करोड़ मूल्य की संपत्ति जब्त की गई।'

नशे के सौदागारों को लेकर सीएम योगी ने कड़ा रवैया अपनाया है। अधिकारीयों संग हुई बैठक में सीएम योगी ने इन पर सीधे कार्रवाई का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश के ड्रग माफिया के खिलाफ बड़े अभियान का आह्वान करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ड्रग माफिया के यहां छापेमारी का काम शुरू कर दें। इस मामले में लापरवाही बरतने पर जवाबदेही निर्धारित होगी। प्रत्येक थाना क्षेत्र में अवैध कारोबारी चिन्हित किए जाएं। 

मुख्यमंत्री ने 75 महापुरुषों के जीवन पर केंद्रित पुस्तक 'आजादी के मतवाले' का लोकार्पण किया

कर्नाटक: मुरुग मठ यौन शोषण मामले में एक और गिरफ्तारी, अक्कमहादेवी रश्मि अरेस्ट

1990 नरसंहार: कश्मीरी हिन्दुओं के जख्म दिखाने SC पहुंचा NGO, जवाब मिला- केंद्र के पास जाओ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -