योगी सरकार का बड़ा ऐलान, तलाक पीड़िताओं को प्रतिवर्ष दिए जाएंगे इतने रुपए
योगी सरकार का बड़ा ऐलान, तलाक पीड़िताओं को प्रतिवर्ष दिए जाएंगे इतने रुपए
Share:

लखनऊ: नव वर्ष 2020 की शुरूआत में योगी सरकार तलाकशुदा महिलाओं को लेकर एक योजना को लॉन्च करने वाली है. जल्द ही यूपी मंत्रिमंडल की बैठक में इस योजना को स्वीकृति दी जाएगी. इस योजना के तहत अन्य धर्मों की तलाकशुदा महिलाओं को भी लाभ मिलेगा. तलाकशुदा हिंदू महिला को भी वार्षिक 6 हजार रुपये यूपी सरकार के ओर से दिए जाएंगे. 

यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया है कि 'सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह वादा मुस्लिम महिलाओं से तीन तलाक़ क़ानून लाने के बाद किया था, आज उस वादे को यूपी सरकार पूरा कर रही है'. अवनीश अवस्थी ने ये भी कहा कि इस योजना का फायदा लेने के लिए पीड़ित महिलाओं को किसी भी प्रकार के कागज़ात प्रस्तुत नहीं करने होंगे. FIR की कॉपी और कोर्ट में चल रहा केस ही इस योजना का फायदा पाने का आधार माना जाएगा.

आपको बता दें केंद्र की मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं की आज़ादी और सुरक्षा के लिए तीन तलाक़ अधिनियम बना चुकी है. इस अधिनियम  के लागू होने के बाद तीन तलाक़ अपराध की श्रेणी में आता है. यूपी की योगी सरकार इस योजना के माध्यम से अपनी छवि का मेकओवर भी करना चाह रही है. ऐसे में लोगों के मन ये भी सवाल आ रहे हैं कि क्या योगी आदित्यनाथ अपनी छवि को बदलने का प्रयास कर रहे हैं.

केंद्रीय राज्यमंत्री ने पूछा बेतुका सवाल, राहुल गाँधी के नाचने के बाद बहन पर कसा तंज

कल कांग्रेस निकलेगी फ्लैग मार्च, CAA के विरुद्ध लगाएगी भारत बचाओ का नारा

प्याज की बढ़ती कीमतों ने कर दी है हालत खराब, नहीं ले रहे दाम कम होने का नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -