कॉलेज और यूनिवर्सिटी में लेक्चरर पद के लिए नेट क्वालिफाय जरुरी नहीं
कॉलेज और यूनिवर्सिटी में लेक्चरर पद के लिए नेट क्वालिफाय जरुरी नहीं
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में एक नया फैसला लिया है. सरकार ने राज्य के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में एडमिशन को लेकर फैसला सुनाया है. उत्तर प्रदेश में कॉलेज और यूनिवर्सिटी के लिए अब नेट क्वालिफाय होना जरुरी नहीं है. यह भी बता दे कि कई राज्यों में लेक्चरर पद पर काम करने के लिए नेट एग्जाम क्वालिफाय होना जरुरी है. सरकार ने कॉलेज और यूनिवर्सिटी में शिक्षकों के पद रिक्त होने के कारण यह फैसला लिया गया है.

इसीलिए सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्ती हेतु यूजीसी संशोधन रेगुलेशन 2016 को प्रदेश में भी लागू करते हुए 11 जुलाई 2009 तक के पीएचडी धारक अभ्यर्थियों को नेट से छूट प्रदान कर दी है. बीते दिनों योगी सरकार ने बैठक के दौरान एलान करते हुए कहा था कि 2018 तक यूपी में हर घर को बिजली दी जाएगी, गांवों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिना कटौती बिजली दी जाएगी और जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

छात्रों की पढ़ाई को देखते हुए रात को भी बिना किसी बाधा के बिजली देने के निर्देश योगी सरकार ने दिए है. योगी सरकार ने तय किया है कि 2018 तक प्रदेश के हर नागरिक को 24 घंटे सस्ती बिजली मिलगी. हर क्षेत्र को, गांव को, गरीब को बिजली मिलेगी.

ये भी पढ़े 

योगी -नकवी की हुई मुलाकात, यूपी के विकास की बात

जबरन धर्मांतरण का हिंदू युवा वाहिनी ने किया विरोध

मायावती और अखिलेश यादव पर शिकंजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -