जबरन धर्मांतरण का हिंदू युवा वाहिनी ने किया विरोध
जबरन धर्मांतरण का हिंदू युवा वाहिनी ने किया विरोध
Share:

महाराजगंज। उत्तरप्रदेश के महाराजगंज में विवाद हो गया। दरअसल यह विवाद हंगामे में बदल गया। हंगामे का कारण धर्मांतरण बताया जा रहा है। दरअसल चर्च में स्थानीय लोगों का धर्म परिवर्तन करवाया गया था। इसके बाद हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने हंगामा किया। इन लोगों ने चर्च में होने वाली प्रार्थना को रूकवा दिया।

लगभग डेढ़ सौ लोग चर्च में प्रार्थना कर रहे थे। इतना ही नहीं हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को सूचना दी गई थी कि चर्च में धर्मांतरण करवाया जा रहा है। धर्मांतरण को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और फिर इन लोगों ने प्रार्थना रूकवाने के साथ हंगामा मचा दिया।

एलआईयू के दल ने जमकर विरोध किया। विदेशियों से पूछताछ के दौरान उन्हें छोड़ दिया गया। चर्च के संचालक की मानें तो यहां पर प्रार्थना की गई थी। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा कहा गया कि क्षेत्र में धर्मांतरण करवाया गया। हिंदूवादी संगठन धर्मांतरण का विरोध कर रहे थे। उनकी मांग थी की जबरन हो रहे धर्मांतरण को लेकर कार्रवाई की जाना चाहिए।

यदि कार्रवाई नहीं की गई तो वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट करेंगे। पुलिस इस मामले में जांच में जुट गई है। हालांकि चर्च की ओर वाले पक्ष को लेकर यह बात सामने आई है कि इन लोगों ने जबरन धर्मांतरण करवाने की बात से इन्कार किया है। मगरर साफतौर पर यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि धर्मांतरण हुआ था या नहीं।

UP सरकार करेगी 100 दिन के एजेंडे पर काम

ये ही है सनातन धर्म के प्रतीक

धूमधाम से मनाई जा रही रामनवमी, देशभर में लगेंगे जय श्री राम की नारे

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -