आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, वहीं पाक की फायरिंग में तीन आम लोगों की मौत
आतंकियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, वहीं पाक की फायरिंग में तीन आम लोगों की मौत
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में कल सुबह से चल रहे एनकाउंटर में 5 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. शहीद हुए जवानों में एक सेना के, दो सीआरपीएफ के और दो जम्मू-कश्मीर पुलिस के हैं. इस दौरान एक नागरिक की भी मृत्यु हो गई है.  एनकाउंटर में सेना के सात और सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं.

इस तरह कमाएं 1 लाख रु हर माह, नेशनल इंस्टीट्यूट में करें अप्लाई

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि आतंकवादियों की उपस्थिति की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को सुबह कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. उन्होंने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की. अधिकारियों ने कहा कि दिन में कई बार बीच-बीच में फायरिंग बंद हुई लेकिन जैसे ही सुरक्षाकर्मी एक घर की तरफ बढ़े तो आतंकियों ने फिर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. इसी घर में आतंकी छिपे हुए थे. अभी गोलीबारी रुकी हुई है और तलाशी अभियान चल रहा है.

मूडीज का दावा, 2019, 2020 में 7.3 % रहेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर

इससे पहले मुठभेड़ में आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर जमकर गोलीबारी की, इसमें नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे,  जिनमें से पांच शहीद हो गए हैं. मुठभेड़ स्थल के पास ही युवाओं के एक संगठन और सुरक्षाकर्मियों के मध्य हिंसक झड़प हो गई, इस बीच पाकिस्तान ने शुक्रवार को राजौरी और पुंछ जिलों में लाइन ऑफ़ कण्ट्रोल (एलओसी) पर चार सेक्टरों में गोलाबारी करके एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. इसमें तीन आम नागरिकों की मौत हो गई है.

खबरें और भी:-

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -