उत्तर प्रदेश में अपराधों पर लगाम कसेगा 'यूपीकोका' कानून

उत्तर प्रदेश में अपराधों पर लगाम कसेगा  'यूपीकोका' कानून
Share:

लखनऊ : यूपी में लगातार बढ़ रहे अपराधों से चिंतित सीएम योगी आदित्यनाथ ने संगठित अपराधों पर लगाम लगाने के लिए मकोका की तर्ज पर अब यूपीकोका (Uttar Pradesh Control Of Organised crime) लाने की तैयारी में है.इस कानून के मसौदे को अंतिम रूप दिया जा चुका है जल्द ही इसे कैबिनेट में पेश किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के उच्च सूत्रों के अनुसार यूपीकोका का यह कानून लगभग तैयार है. इस पर आखिरी विचार विमर्श चल रहा है और जल्द ही सरकार इस पर निर्णय लेगी. यूपीकोका का कानून मायावती सरकार के समय भी लाया जाकर इसे क्रियान्वित करने की पूरी तैयारी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से यह कानून नहीं बन पाया था. लेकिन अब  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार नए बदलाव के साथ इस कानून को लाने पर विचार कर रही है.जल्द ही यूपीकोका कानून अस्तित्व में आ जाएगा.

बता दें कि सीएम योगी अदित्यनाथ कानून व्यवस्था को लेकर बहुत गंभीर है, खूंखार और इनामी अपराधियों को सूची तैयारकी गई है. यही नहीं ऐसे अपराधियों से निपटने की खुली छूट भी पुलिस को दी गई है . दरअसल अब यूपी सरकार माफिया-अपराधियों के गठजोड़ को तोड़ने के लिए यूपीकोका कानून लाकर अपराधियों में दहशत जमाना चाहती है.

यह भी देखें

UP एटीएस ने मुजफ्फरनगर से पकड़ा संदिग्ध आतंकी

अखिलेश यादव ने कहा, विरोधी अपना रहे पत्थर फैंको एमएलसी तोड़ो की नीति

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -