योगी आदित्यनाथ ने दिया संगीतकार ए. आर. रहमान को घर वापसी का न्यौता

Sep 21 2015 11:29 AM
योगी आदित्यनाथ ने दिया संगीतकार ए. आर. रहमान को घर वापसी का न्यौता

गोरखपुर : संगीतकार ए. आर. रहमान के विरूद्ध कट्टरपंथियों द्वारा फतवा जारी किए जाने के बाद सांसद और भाजपा के नेता योगी आदित्यनाथ ने उन्हें हिंदू धर्म में वापसी किए जाने के लिए निमंत्रित किया है। मामले में उन्होंने कहा कि सांसद आदित्यनाथ ने कहा कि हिंदू धर्म में वापसी किए जाने के बाद संगीतकार ए.आर. रहमान का स्वागत है। उन्होंने कहा कि संगीतकार ए. आर. रहमान के लिए यह एक सही समय है कि घर वापसी कर सकते हैं। योगी आदित्यनाथ ने फतवे को लेकर कहा कि रजा एकेडमी द्वारा रहमान और लोकप्रिय ईरानी निर्देशक माजिद समेत फिल्म से जुड़े विभिन्न लोगों के विरूद्ध फतवा जारी हुआ था।

दरअसल ईरानी फिल्म मुहम्मद मैसेंजर आॅफ गाॅड को लेकर इस मामले में आपत्ती जताई गई। सांसद आदित्यनाथ ने कहा कि यदि कोई भी घर वापसी करना चाहता है तो उसका स्वागत है। ए. आर. रहमान से घर वापसी की अपील करने को लेकर कांग्रेस ने भाजपा की निंदा की है। इस दौरान यह कहा गया कि भाजा सांप्रदायिकता का अपना असर दिखा रही है। 

यह घृणास्पद है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि यह बेहद घृणास्पद है। अनुयायी भले ही किसी भी धर्म को मानते हों मगर यह एक व्यक्तिगत पसंद है कि आप किसी मान्यता को मानते हैं। इस मामले में आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के सदस्य कमाल फारूकी द्वारा अफसोस जताया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा में लोगों को बयान देने की आदते हैं। उन्हें इस बात का इल्म नहीं है कि वे फिज़ा को अपने बयानों से बिगाड़ रहे हैं जिस कारण वैमनस्य का जहर फैल रहा है।