यूपी में निवेश के लिए योगी का मुंबई में रोड शो आज
यूपी में निवेश के लिए योगी का मुंबई में रोड शो आज
Share:

लखनऊ : किसी भी राज्य की औद्योगिक प्रगति और रोजगार के लिए निवेश की जरूरत होती है , जिसके लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जाता है.इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगामी फरवरी माह में लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट-2018 करने वाले हैं . इसीलिए औद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के मकसद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज 22 दिसंबर को मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित होटल ट्रायडेंट में रोड शो सुबह साढ़े दस बजे करेंगे .जिसमे मुंबई के दिग्गज उद्योगपति तथा बड़े औद्योगिक घराने शामिल होंगे.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर पैदा करने के मकसद से राज्य सरकार द्वारा 21 व 22 फरवरी, 2018 को लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट-2018 का आयोजन किया जा रहा है.राज्य में निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति, सूचना प्रौद्योगिकी एवं स्टार्ट-अप नीति, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण के संबंध में नीतियां लागू की है.मुंबई के इस रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उद्योग विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव राजीव कुमार, औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि इस रोड शो में मुंबई के दिग्गज उद्योगपति तथा बड़े औद्योगिक घराने भाग लेंगे . जिनमें रिलायन्स इण्डस्ट्रीज के मुकेश अंबानी, टाटा ट्रस्ट्स् के रतन टाटा, टाटा ग्रुप एन चंद्रशेखरन, महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा ग्रुप के पवन गोयनका, एस्सेल ग्रुप के सुभाष चंद्रा, हिन्दुजा ग्रुप के अशोक हिन्दुजा, एचडीएफसी के दीपक पारेख, बजाज इलेक्ट्रिकल्स के शेखर बजाज, अर¨वद ग्रुप के अरविन्द लालभाई, टारेण्ट ग्रुप के सुधीर मेहता, अजंता फार्मा के मधुसूदन अग्रवाल, गीतांजलि ग्रुप के मेहुल चोकसी आदि शामिल हैं. प्रदेश सरकार ने मुंबई में बसे उत्तर भारतीय निवेशकों को लुभाने की कोशिशों के तहत ही यह रोड़ शो किया जा रहा है.

यह भी देखें

सीएम योगी ने जेकेपी ट्रस्ट का किया सम्मान

यूआईडीएआई से एयरटेल को आंशिक राहत मिली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -