योग गुरू बाबा रामदेव लाॅंच करेंगे स्वदेशी मैगी
योग गुरू बाबा रामदेव लाॅंच करेंगे स्वदेशी मैगी
Share:

नई दिल्ली : देशभर में मैगी को प्रतिबंधित किए जाने के बाद इसके बाजार पर तगड़ा असर हो रहा है। अब बाजार में मैगी के पुराने पैक ही बचे हैं, जिन्हें भी चलन से बाहर किया जा रहा है। दूसरी ओर योग गुरू बाबा रामदेव मैगी के स्थान पर इसके स्वदेशी माॅडल लाने जा रहा है। कहा जा रहा है कि इसमें कई ऐसे तत्व होंगे जो स्वास्थ्यवर्धक होंगे और यह आयुर्वेद के अनुसार ही होंगे। मामले में कहा गया है कि बच्चों को स्वाद और उनकी पसंद वापस लौटाने के लिए स्वदेशी नूडल्स में किसी तरह की हानि नहीं होगी। इसमें किसी तरह के हानिकारक तत्व भी शामिल नहीं होंगे।

योग गुरू बाबा रामदेव ने पतंजलि फूड्स द्वारा आयुर्वेदिक मैगी लाए जाने को लेकर कहा कि इसका उद्देश्य स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा देना होगा। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा सकेगा और एक ऐसा उत्पाद पेश किया जाएगा जो आयुर्वेदिक और नैसर्गिक तत्वों से युक्त हो। इसका सेवन बच्चों के लिए पौष्टिक और स्वास्थ्यकर होगा। उन्होंने कहा कि हमेें ऐसे प्रोडक्ट्स से परहेज करना होगा जो बच्चों के शरीर में जहर घोलती हो। इन वस्तुओं से देश का बहुत नुकसान होता है।

योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि देशभर में मैगी पर बैन लगा दिया गया है। बाबा रामदेव द्वारा पतंजलि योग पीठ में तैयार की गई मैगी की फोटो को सोश्यल मीडिया में जमकर वायरल किया गया। जिसे लेकर लोगों को काफी कमेंट्स किए। उल्लेखनीय है कि स्वदेशी मैगी लाए जाने को लेकर कई तरह की चर्चाऐं बाजार में चल पड़ी हैं। हालांकि नेस्ले इंडिया के प्रोडक्ट मैगी को बैन किए जाने के बाद इस तरह की मैगी आने से उन उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी जो अपने बच्चों के लिए एक अच्छा नाश्ता तलाश रहे हैं साथ ही ऐसे उपभोक्ता जो बाबा रामदेव के फूड प्रोडक्ट खरीदते हैं उन्हें भी एक अच्छा आॅप्शन मिलेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -