किसान आंदोलन को लेकर बोले योग गुरु बाबा रामदेव- किसान आंदोलन का आपसी सहमति से जल्द निकलेगा समाधान
किसान आंदोलन को लेकर बोले योग गुरु बाबा रामदेव- किसान आंदोलन का आपसी सहमति से जल्द निकलेगा समाधान
Share:

हरिद्वार: योग गुरु बाबा रामदेव ने एक माह से अधिक हो रहे किसानों के आंदोलन पर टिप्पणी की है. तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध धरना पर बैठे किसानों को रामदेव ने शरारती तत्वों से बचने की टिप्स दी है. मंगलवार को उन्होंने उम्मीद जताई कि आंदोलन का किसानों और गवर्नमेंट के मध्य आपसी सहमति से रास्ता निकलना चाहिए. पतंजलि योगपीठ के 26वें स्थापना दिवस पर योग गुरु संवाददाताओं से मुखातिब थे. इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने एक बड़ा इलज़ाम लगाया. उन्होंने कहा कि कृषकों  की आड़ में कुछ शरारती तत्व अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं. लिहाजा, उन्हें चाहिए कि राजनीतिक रोटियां सेंकनेवालों से सावधान रहना चाहिए.

बाबा रामदेव ने किसान आंदोलन पर दी प्रतिक्रिया: जंहा इस बारें में उन्होंने कहा, 'सरकार और कृषकों के बीच आपसी संवाद से जल्द समाधान निकल सकता है.' पत्रकारों ने बाबा रामदेव से कोरोना वायरस की वैक्सीन  पर उपजे विवाद के बारे में भी पूछा. उन्होंने पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि वैक्सीन में न तो गाय का खून है और न ही सुअर की चर्बी उपयोग की गई है. साथ ही उन्होंने इस दावे को भी झूठ करार दिया कि वैक्सीन के उपयोग से कोई नपुंसक होता है.

कोविड-19 वैक्सीन विवाद पर भी बोले योग गुरु: जंहा इस बारें में प्र चला है कि  वैक्सीन से न कोई नपुंसक होने वाला है और न ही किसी विरोधी दल के नेता की मृत्यु होगी है. हालांकि, उन्होंने वैक्सीन में साइड-इफेक्ट्स होने की बात अवश्य ही स्वीकार की. रामदेव ने बोला कि वैक्सीन के कुछ साइड इफैक्ट होते हैं जो कोरोना वायरस वैक्सीन में भी होंगे. लेकिन यह वैक्सीन न तो किसी पंथ की है और न ही किसी राजनीतिक पार्टी की बल्कि वैक्सीन का आविष्कार एक वैज्ञानिक खोज है.

ISRO वैज्ञानिक तपन मिश्रा का बड़ा खुलासा, कहा- मुझे नाश्ते में दिया गया था ज़हर...

सलमान खान की फिल्म राधे में जैकी श्रॉफ के साथ इस रिश्ते में नजर आएगी दिशा पाटनी

बेटी होने की ख़ुशी में सलमान ने मुफ्त में काटे लोगों के बाल, सोहेल-अरबाज़ ने भी मनाया जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -