ISRO वैज्ञानिक तपन मिश्रा का बड़ा खुलासा, कहा- मुझे नाश्ते में दिया गया था ज़हर...
ISRO वैज्ञानिक तपन मिश्रा का बड़ा खुलासा, कहा- मुझे नाश्ते में दिया गया था ज़हर...
Share:

नई दिल्ली: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के वैज्ञानिक तपन मिश्रा ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि उन्हें जहर देकर मारने का प्रयास किया गया था।  उनका कहना है कि उन्हें वर्ष 2017 में जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी। मिश्रा ने बताया कि उन्हें 23 मई, 2017 को बेंगलुरु में जहर दिया गया था।

ISRO वैज्ञानिक तपन मिश्रा ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से खुलासा किया कि बेंगलुरु में एक साक्षात्कार के समय दिए गए नाश्ते में जहर मिलाकर देने का प्रयास किया गया था। इसके साथ ही उन्होंने सिक्योरिटी एजेंसियों से जांच करने की अपील करते हुए कहा है यह पता लगाएं कि जहर किसने और क्यों दिया। ISRO के सीनियर एडवाइजर तपन मिश्रा ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि वो जल्द ही सेवानिवृत्त हो रहे है। उन्होंने कहा कि अब खुलकर बोलने को लेकर मैं चाहता हूं कि लोगों को इस संबंध में पता चले, ताकि यदि मैं मर जाऊं, तो सबको पता हो कि मेरे साथ क्या-क्या हुआ था।

तपन मिश्रा ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से बताया कि 23 मई 2017 को उन्हें जानलेवा आर्सेनिक ट्राइऑक्साइड दिया गया था। उन्होंने कहा कि जो जहर उन्हें दिया गया था, वो एक इनऑर्गेनिक ऑर्सेनिक था और व्यक्ति की जान लेने के लिए काफी है। मिश्रा ने कहा कि वो भाग्यशाली रहे कि उनकी मौत नहीं हुई, क्योंकि इस जहर के लेने के बाद कोई जिंदा नहीं बचता। इसके लिए उन्हें लगातार दो साल उपचार कराना पड़ा था।

न्यायमूर्ति अरुप कुमार गोस्वामी ने आज उच्च न्यायालय सीजे के रूप में ली शपथ

29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -