यमन सरकार ने प्रवासी निरोध केंद्र में आग की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग की
यमन सरकार ने प्रवासी निरोध केंद्र में आग की अंतरराष्ट्रीय जांच की मांग की
Share:

यमन की सरकार ने राजधानी सना में एक प्रवासी निरोध सुविधा में घातक आग की एक अंतरराष्ट्रीय जांच के लिए बुलाया है जिसमें कम से कम साठ लोगों के रहने का दावा किया गया था। राज्य द्वारा संचालित सबा न्यूज एजेंसी द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, सूचना मंत्री मुअम्मर आर्यानी ने "अफ्रीकी प्रवासियों के लिए एक निरोध केंद्र में किए गए भीषण अपराध" की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि "एक क्रैडडाउन अभियान शुरू करने के बाद यह घटना हुई। 

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हौथी मिलिशिया जिसने शहर की सड़कों और सार्वजनिक बाजारों से अफ्रीकी प्रवासियों को गिरफ्तार किया, उन्हें लड़ाई में शामिल होने या कारावास और निर्वासन का विकल्प चुनने की पेशकश की। मंत्री ने "घातक घटना के पीछे के विवरण को उजागर करने और अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय, पारदर्शी और स्वतंत्र जांच की मांग की।" पासपोर्ट और प्राकृतिककरण प्राधिकरण परिसर से जुड़े भीड़भाड़ वाले निरोध केंद्र में रविवार को आग लग गई, जिस पर हौथी मिलिशिया का नियंत्रण है। 

साना के स्थानीय अधिकारियों के एक अधिकारी ने सिन्हुआ को बताया कि "धमाके के कारण हुई शुरुआती मौत ने संकेत दिया कि लगभग 60 लोग मारे गए और 100 अन्य घायल हुए जिनमें से अधिकांश इथियोपियाई अप्रवासी थे। अधिकारी ने कहा कि आग के शिकार लोगों में अफ्रीकी प्रवासी और सुविधा कर्मचारी शामिल हैं। इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन के अनुसार यमन युद्ध के बावजूद अफ्रीका और सऊदी अरब के हॉर्न के बीच यात्रा करने वाले हजारों प्रवासियों के लिए एक संक्रमण देश है।

इस बार महाशिवरात्रि होगी और भी खास, 101 साल बाद बन रहा ये दुर्लभ संयोग

बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से दाखिल किया नामांकन, शुभेंदु अधिकारी से होगी भिड़ंत

ओडिशा के सिमलीपाल जंगल में 10 दिन से भड़क रही आग, खतरे में की दुर्लभ जानवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -