यासीन मलिक को मिली अस्पताल से छुट्टी, फिर से तिहाड़ जेल में पहुंचे
यासीन मलिक को मिली अस्पताल से छुट्टी, फिर से तिहाड़ जेल में पहुंचे
Share:

नई दिल्ली:  कश्मीरी विद्रोही यासीन मलिक को चार दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद शुक्रवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल से रिहा कर दिया गया। इसके बाद वह तिहाड़ जेल लौट आए हैं। 

मलिक की चल रही भूख हड़ताल के बाद 26 जुलाई को उनका स्वास्थ्य बिगड़ना शुरू हो गया और जेल अधिकारियों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया।

मलिक ने अपने सेल में वापस आने के बाद अपनी भूख हड़ताल जारी रखने का विकल्प चुना और अभी भी नहीं खा रहे हैं। मुख्य जेल अधिकारी ने घोषणा की, "वह अभी भी  तरल पदार्थ पर है." जेल में बंद अलगाववादी नेता ने 22 जुलाई को भूख हड़ताल शुरू की थी और उसे तिहाड़ जेल की जेल नंबर 7 में रखा गया है. 

भूख हड़ताल के कारणों के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया। जेल के अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि कश्मीरी अलगाववादी अपने अपराधों की जांच करने वाले संगठनों का विरोध कर रहा है।

फरवरी 2019 में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले के बाद मलिक को तुरंत हिरासत में ले लिया गया था और वह दो साल से अधिक समय से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 14 फरवरी, 2019 को एक बम विस्फोट में सीआरपीएफ के 40 सदस्यों की मौत हो गई थी। मलिक को कुछ ही दिनों में श्रीनगर स्थित उनके घर से हटा दिया गया था। जमात-ए-इस्लामी के साथ-साथ उसके जेकेएलएफ को गैरकानूनी घोषित कर दिया गया था।

8 दिसंबर, 1989 को रुबैया सईद का अपहरण, और 25 जनवरी, 1990 को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के चार सदस्यों की हत्या, दोनों हाई-प्रोफाइल जांच थे जिन्हें 10 साल के लंबे अंतराल के बाद देश की प्रमुख जांच एजेंसियों द्वारा मलिक के खिलाफ फिर से खोला गया था।

25 मई को, मलिक को आतंकवाद के वित्तपोषण से जुड़े 2017 के एक मामले में दोषी पाया गया था और दिल्ली में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक विशेष अदालत ने सभी आरोपों के लिए एक दोषी याचिका दर्ज करने के बाद आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के फ्लॉप होने पर आया अनुराग का बयान, कहा- 'अगर अंग्रेजी बोलने वाले...'

इस राज्य में बाढ़ जैसी स्थिति के बीच भारी बारिश का अलर्ट, स्कूलों में छुट्टी घोषित

जल्दी फैसला देना जज को पड़ा भारी, हाई कोर्ट ने कर दिया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -