करोड़ो की भूमि घोटाले में बड़ी कार्रवाई, पूर्व एसीईओ गिरफ्तार
करोड़ो की भूमि घोटाले में बड़ी कार्रवाई, पूर्व एसीईओ गिरफ्तार
Share:

नोएडा: हाल ही में यमुना विकास प्राधिकरण (यीडा) के 126 करोड़ के भूमि घोटाले में पुलिस ने बीते रविवार को यीडा के तत्कालीन एसीईओ सतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. जंहा इस मामले में यह पूर्व आईएएस व सीईओ पीसी गुप्ता के बाद दूसरी सबसे बड़ी गिरफ्तारी है. वहीं पुलिस ने सतीश के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू की थी. इस मामले में अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि 6 अन्य आरोपियों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया है. अभी इस मामले में 12 पूर्व अधिकारियों समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है.

हम आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण के भूमि घोटाले के मामले में 3 जून 2018 को कासना कोतवाली में पूर्व सीईओ व आईएएस पीसी गुप्ता समेत 21 आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. पीसी गुप्ता को 22 जून को मध्य प्रदेश के दतिया से गिरफ्तार कर दस दिन की रिमांड पर लेने के बाद मेरठ की भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश कर जेल भेजा था. 

रिश्वतकांड के बाद ठंडा पड़ा था मामला: सूत्रों का कहना है कि एसएसपी वैभव कृष्ण ने मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. जंहा सीबीआई केस अपने हाथ में लेने से पहले प्राथमिक पड़ताल कर रही थी. इसी दौरान गाजियाबाद में आरोपियों को मदद पहुंचाने की एवज में रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई इंस्पेक्टर वीएस राठौर रंगेहाथ पकड़ा गया था. बाद में इस मामले में सीबीआई के एएसआई सुनील दत्त की भी गिरफ्तारी हुई थी. इसके बाद से यह मामला ठंडा पड़ा था.

सतीश ने भूमि घोटाले की पत्रावालियों पर किए थे हस्ताक्षर: वहीं जब इस बात का पता चला है कि सतीश कुमार 18 अप्रैल 2013 से 13 जुलाई 2015 तक यमुना प्राधिकरण में एसीईओ के पद पर थे. इस दौरान उन्होंने भूमि घोटाले से संबंधित क्रय, विक्रय व चिह्नीकरण की पत्रावलियों पर हस्ताक्षर किए थे. पुलिस के मुताबिक, अब तक की जांच में सामने आया है.

भोपाल क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता, किया नकली दूध के गोरखधंधे का भंडाफोड़

हाथ में तिरंगा लेकर पैदल खरगोन से दिल्ली चला रिटायर्ड पुलिसकर्मी, ये है मांग

ग्वालियर कलेक्टर का अनोखा फरमान, अगर चाहिए बन्दूक का लाइसेंस, तो करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -