जिस यहूदी को अरबों ने पीट-पीटकर मार डाला, उसी की किडनी से बची एक अरबी महिला की जिंदगी
जिस यहूदी को अरबों ने पीट-पीटकर मार डाला, उसी की किडनी से बची एक अरबी महिला की जिंदगी
Share:

नई दिल्ली: एक यहूदी शख्स ने मरने के बाद भी तीन लोगों को जीने को नई उम्मीद दी है। इनमें एक अरब महिला भी शामिल है। इस यहूदी व्यक्ति को अरब के लोगों ने पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। बता दें कि इजरायल के शहर लॉड में 56 वर्षीय यीगल येहोशुआ को अरब के लोगों ने लाठी और डंडों से बेरहमी से पीटा था। इस घटना में उनके सिर पर गहरे जख्म हुए, जिसके चलते सोमवार को येहोशुआ की मौत हो गई। यीगल येहोशुआ एक पंजीकृत डोनर थे।

दरअसल, 58 वर्षीय रान्डा वेइस जो कि एक अरब हैं, येरुशलम के हदाशाह मेडिकल सेंटर में एडमिट की गई थीं। उन्हें एक नई किडनी की जरुरत थी। वेइस ने मीडिया को बताया कि वर्षों तक इंतजार करने के बाद जब उन्हें फोन पर बताया गया कि उनके उपचार के लिए किडनी मिल गई है तो पहले उन्हें लगा कि यह एक प्रैन्क जैसा है, किन्तु यह सही था। उन्होंने बताया कि अब एक यहूदी शख्स की किडनी मेरे जीवन का एक अभिन्न अंग बन गई है।

वेइस की बेटी निवीन ने टाइम्स ऑफ इजरायल को बताया कि उनकी माँ अब स्वस्थ हैं और रिकवर हो रही हैं। निवीन ने कहा कि वह येहोशुआ परिवार की शुक्रगुजार हैं और अपनी माँ के सफल किडनी ट्रांसप्लांट के लिए प्रसन्न हैं। किन्तु निवीन कहती हैं कि जिस कारण यह खुशी मिल रही है, उसके लिए उन्हें पीड़ा हो रही है। उनका परिवार जल्दी ही येहोशुआ परिवार से मुलाकात करना चाहता है।

आज फिर उछला पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है कीमत

एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, पहले नंबर पर अंबानी का दबदबा कायम

सोने के दामों में आया उछाल, जानिए क्या है नया भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -