'यादव पुलिसकर्मियों को जबरन छुट्टी पर भेज रही योगी सरकार..', अखिलेश का आरोप
'यादव पुलिसकर्मियों को जबरन छुट्टी पर भेज रही योगी सरकार..', अखिलेश का आरोप
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। अखिलेश ने कहा है कि इलाके में यादव सरनेम वाले पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है। भाजपा उम्मीदवार की चुनाव सभाओं में सरकारी कर्मचारी हिस्सा ले रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि गोला सीट पर उपचुनाव में सपा उम्मीदवार को धारा 110 की नोटिस देना निष्पक्ष चुनाव की मर्यादा के खिलाफ है। भाजपा के 40 मंत्री अपनी सुरक्षा के साथ चुनावी क्षेत्र में मौजूद हैं और आतंक फैला रहे हैं। सपा प्रमुख ने रविवार (30 अक्टूबर) को जारी बयान में कहा है कि इस क्षेत्र में भाजपा नेताओं द्वारा भय व प्रलोभन के माध्यम से वोटिंग को प्रभावित करने की जो चालें चली जा रही हैं। भाजपाई उपचुनाव में जो स्थिति पैदा कर रहे हैं, उससे निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव कैसे हो पाएंगे? इसलिए भारत चुनाव आयुक्त फ़ौरन इन शिकायतों का संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही करें और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में केस दर्ज करें।

सपा ने भी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि पारदर्शी तरीके से चुनाव जीत नहीं सकते, इसलिए हुक्‍मरान सत्‍ता का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव से पहले सुनियोजित तरीके से एक जाति विशेष के पुलिस कर्मियों को लम्बे अवकाश पर भेजने की घटना निंदनीय है। 

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कल, प्रदेशभर में होंगे कई आयोजन

मंगलवार को होगा कविता संग्रह 'कितना मुश्किल कबीर होना' का विमोचन

होमसाइंस प्राचार्य कामिनी जैन की सीएम से हुई शिकायत, गंभीर आरोप लगाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -